Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

‘केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को गिरफ्तार करे पुलिस’, ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने उठाई मांग

TMC Leader Abhishek Banerjee Demands Giriraj Singh Arrest: दिल्ली में सोमवार को तृणमूल कांग्रेस का केंद्र के खिलाफ धरना प्रदर्शन है। इसकी अगुवाई करने के लिए पार्टी महासचिव और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी दिल्ली आ चुके हैं। इससे पहले उन्होंने कोलकाता एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए बांकुरा में […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Oct 1, 2023 20:12
Share :
West Bengal, TMC, Abhishek Banerjee, Giriraj Singh, Bankura Children Death
Abhishek Banerjee Vs Giriraj Singh

TMC Leader Abhishek Banerjee Demands Giriraj Singh Arrest: दिल्ली में सोमवार को तृणमूल कांग्रेस का केंद्र के खिलाफ धरना प्रदर्शन है। इसकी अगुवाई करने के लिए पार्टी महासचिव और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी दिल्ली आ चुके हैं। इससे पहले उन्होंने कोलकाता एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए बांकुरा में तीनों बच्चों की मौत पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की गिरफ्तारी की मांग की है। कहा कि मौतों की पूरी जांच शुरू की जानी चाहिए।

एक दिन पहले बांकुरा में गई तीन बच्चों की जान

दरअसल, बांकुरा जिले के बिष्णुपुर में शनिवार को मिट्टी की दीवार गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई। बच्चों की उम्र तीन से सात साल तक थी। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच वाकयुद्ध शुरू कर दिया है और राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ने दुर्घटना के पीछे प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत धन रोकने के केंद्र के फैसले को जिम्मेदार ठहराया है।

मौतों की जांच हो

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि कल शनिवार को बांकुरा जिले के बिष्णुपुर में एक दुखद घटना घटी, जहां मिट्टी की दीवार गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई। इसके लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए? हमने इस संबंध में कलकत्ता उच्च न्यायालय में पहले ही मामला दायर कर दिया है। मैं राज्य सरकार से इन मौतों की पूरी जांच कराने की अपील करूंगा।

उन्होंने पूछा कि जो लोग समय-समय पर उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर करते हैं, उन्हें सवाल उठाना चाहिए कि बंगाल में लोगों के लिए पीएम आवास योजना के तहत धन क्यों जारी नहीं किया गया है। वे इस पर जनहित याचिका क्यों नहीं दायर कर सकते?

उन्होंने कहा कि बांकुरा जिले में शनिवार को मिट्टी की दीवार गिरने से एक बुजुर्ग महिला की भी मौत हो गई और इसी तरह बीरभूम जिले में भी एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई।

इन्हें ठहराया मौतों का जिम्मेदार

हादसे पर केंद्र की आलोचना करते हुए टीएमसी सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह और पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता तीन बच्चों की मौत के लिए जिम्मेदार हैं। बंगाल के भाजपा नेताओं ने केंद्र को पत्र लिखकर राज्य को धन जारी नहीं करने को कहा था। उनके हाथ खून से सने हैं। पूरी जांच होनी चाहिए और गिरिराज सिंह समेत सभी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाएगी?

यह भी पढ़ेंPOK के लिए मुस्लिमों ने निकाली तिरंगा यात्रा, RSS नेता इंद्रेश कुमार बोले- वे हिंदुस्तानी थे हैं और रहेंगे

First published on: Oct 01, 2023 08:12 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें