Sunday, January 29, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

कल हवाई और रेल यात्रियों को पीएम मोदी देंगे यह दो बड़ी सौगात

हवाईअड्डा अधिकारियों के अनुसार टर्मिनल 2 को गार्डन सिटी बेंगलुरु के लिए एक सम्मान के रूप में डिजाइन किया गया है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा कल ही पीएम मैसूर और चेन्नई के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

अभी पढ़ें Gujarat Elections 2022: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जडेजा की पत्नी को मिला टिकट, सीएम भूपेंद्र पटेल घाटलोड़िया से लड़ेंगे चुनाव

 

जानकारी के मुताबिक हवाईअड्डे पर इस नए टर्मिनल का निर्माण करीब 5 हजार करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। हवाईअड्डे पर टर्मिनल 2 के उद्घाटन के साथ ही यहां पर चेक-इन और आव्रजन के लिए काउंटरों की संख्या के साथ ही यात्रियों को संभालने की क्षमता दोगुनी हो जाएगी। जिससे लोगों को काफी सुविधा होगी। बता दें हवाई अड्डा पर वर्तमान समय में सलाना करीब 2.5 करोड़ यात्रियों को संभालने की क्षमता है। जो अब बढ़कर सालाना लगभग पांच-छह करोड़ यात्री हो जाएगी।

अभी पढ़ें Gujarat Elections 2022: कुछ देर में जारी होगी BJP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, इन लोगों ने चुनाव लड़ने से किया इन्कार

हवाईअड्डा अधिकारियों के अनुसार टर्मिनल 2 को गार्डन सिटी बेंगलुरु के लिए एक सम्मान के रूप में डिजाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि यात्री 10 हजार वर्ग मीटर से अधिक हरित दीवारों, लटकते बगीचों और बाहरी उद्यानों से होकर गुजरेंगे। उन्होंने कहा कि इन उद्यानों को स्वदेशी तकनीक का उपयोग करके भारत में बनाया गया है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -