Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Pakistan: शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान में चुनाव को लेकर चेताया, पूर्व मुख्य न्यायधीश को बताया ‘मोहरा’

Pakistan former PM Shehbaz Sharif on elections: शहबाज शरीफ ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार को 'मोहरा' कहा और दावा किया कि उनका इस्तेमाल नवाज शरीफ के प्रशासन को हटाने, देश के विकास को रोकने के लिए किया गया था।

Edited By : Shubham Singh | Updated: Jan 21, 2024 11:27
Share :
Pakistan former PM Shehbaz Sharif
पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ

Pakistan Muslim League-Nawaz PML-N President Shehbaz Sharif on delay in elections: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष और पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि आगामी चुनाव को स्थगित करना देश के लिए नुकसानदेह होगा। यह जानकारी एआरवाई न्यूज ने दी है। एक निजी समाचार स्टेशन के साथ एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएमएल-एन ने अपना चुनाव अभियान शुरू कर दिया है और अब चुनाव में देरी करना पाकिस्तान और लोकतंत्र के लिए हानिकारक होगा। इसलिए, पीएमएल-एन चुनाव में देरी के किसी भी प्रयास को अस्वीकार कर देगा।

शहबाज शरीफ ने दावा किया कि 13-पार्टी गठबंधन प्रशासन ने अपने 16 महीने के अस्तित्व के दौरान देश को आर्थिक संकट से बचाया। शहबाज ने कहा कि अगर 9 मई की घटनाएं नहीं हुई होतीं तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को जेल नहीं होती।

ये भी पढ़ें-Maldives ने नहीं दी भारतीय एयर एंबुलेंस के इस्तेमाल की इजाजत, 13 साल के बच्चे ने तोड़ा दम

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले हफ्ते, पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने घोषणा की थी कि 8 फरवरी को ‘सभी महत्वपूर्ण’ आम चुनाव पाकिस्तान का भाग्य का तय करेंगे, जिससे लोगों को इतिहास का विश्लेषण करने के बाद ‘भविष्य का नक्शा’ डिजाइन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

नवाज को हटाने पर व्यक्त किया खेद

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शरीफ ने कहा कि पीएमएल-एन ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं नवाज शरीफ, मरियम नवाज और हमजा शहबाज के नेतृत्व में अपना चुनाव अभियान पहले ही शुरू कर दिया है। उन्होंने तीन बार के प्रधान मंत्री नवाज शरीफ को हटाने पर भी खेद व्यक्त किया, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि इससे देश की समृद्धि धीमी हो गई। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ की प्रतिबद्धता से देश समृद्धि की राह पर है और हर कोई जानता है कि 2017 में क्या हुआ।

पूर्व चीफ जस्टिस को कहा मोहरा

शरीफ ने पीएमएल-एन के नेतृत्व वाले प्रशासन की ‘उपलब्धियों’ पर भी प्रकाश डाला, जिसमें कृषि क्षेत्र में सुधार शामिल है। शहबाज ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार को ‘मोहरा’ कहा और दावा किया कि उनका इस्तेमाल नवाज शरीफ के प्रशासन को हटाने, देश के विकास को रोकने के लिए किया गया था। उन्होंने कहा कि अगर नवाज शरीफ को सत्ता से बाहर नहीं किया गया होता तो देश कई उपलब्धियां हासिल कर चुका होता।

ये भी पढ़ें-अयोध्या में बिना लोहे और स्टील के बना राम मंदिर, जानें Ram Mandir से जुड़े 10 अहम फैक्ट

First published on: Jan 21, 2024 11:26 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें