---विज्ञापन---

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण नहीं, उमर अब्दुल्ला बोले-श्री राम मंदिर के नाम पर वोट मांगेंगे भाजपाई

Omar Abdullah Slam on Central Govt: उमर अब्दुल्ला ने कहा कि भाजपा ने कश्मीरी हिंदुओं की वापसी पर सिर्फ सियासत की है इसके अलावा कुछ नहीं किया।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Jan 17, 2024 19:19
Share :
Omar Abdullah
उमर अब्दुल्ला

Omar Abdullah Slam on Central Govt: आयोध्या के राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समाहोर को लेकर पूरा देश जश्न में झूम रहा है। इस समाहोर के आने में अब बस कुछ ही दिन बचे हुए हैं। सभी राजनेताओं से लेकर खिलाड़ियों और बड़ी हस्तियों को समारोह का निमंत्रण पत्र भेजा जा चुका है। ऐसे में इस बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए बताया कि उन्हें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण नहीं मिला है। उमर अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि रामंदिर के नाम पर भाजपा सियासत कर रही है और श्रीराम मंदिर के नाम पर हिंदुओं से वोट मांग रही हैं। उमर अब्दुल्ला के यह सारे बयान पार्टी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन में मीडिया से बात करने के दौरान के है।

‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ का नारा

मीडिया से बात करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि बेशक केंद्र सरकार ने ‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ का नारा दिया है, लेकिन वह इस पर गंभीर रूप से ध्यान नहीं देती है। अगर भाजपा ‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ नारे को गंभीरता से लेती है तो जम्मू-कश्मीर में ही लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव करवाए और देश के सामने एक मॉडल पेश करें। उमर अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि राजौरी और पुंछ जैसे वह इलाकों में फिर से आतंकवाद अपना सिर उठा रहा है। इन इलाकों के लोगों में असुरक्षा की भावना पैदा हो गई है। इतना ही नहीं कुछ समय से कश्मीर में हत्याएं बढ़ गई हैं।

यह भी पढ़ें: कोहरे का कहर: दिल्ली में हादसे से एक मौत, ग्रेटर नोएडा हाइवे पर कई गाड़ियां भिड़ीं

कश्मीरी हिंदुओं पर सियासत 

उन्होंने भाजपा की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने कश्मीरी हिंदुओं की वापसी पर सिर्फ सियासत की है, इसके अलावा कुछ नहीं किया है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी मानना है कि जिन लोगों को अपने घरों से बेघर होना पड़ा है, वह सम्मानजनक तरीके से वापस अपने घरों में वापस आए। कश्मीरी हिंदुओं के बिना कश्मीर अधूरा है।

रणनीति पर बातचीत

INDIA के साथ सीटों के तालमेल पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमारी इस विषय में कांग्रेस या किसी अन्य दल के साथ अभी कोई बातचीत नहीं हुई है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की छह संसदीय सीटों में से तीन ही भाजपा के पास हैं, जबकि तीन हमारे पास हैं। इसलिए जब कभी बात होगी तो पहले उन्हीं सीटों को जीतने की रणनीति पर बातचीत होगी जो INDIA के पास नहीं है।

राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होंगे उमर

INDIA की तरफ से प्रधानमंत्री पद के दावेदार के संदर्भ में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी यह तय नहीं हुआ है। राहुल गांधी की यात्रा में भाग लेने के लिए न्यौता मिला है, हम इसमें शामिल होंगे। एक राष्ट्र एक चुनाव संबंधी सवाल के जवाब में उमर अब्दुल्ला ने कहा कि न यह काम आसान है और न केंद्र सरकार इसको लेकर गंभीर है।

First published on: Jan 17, 2024 07:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें