Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

ऐश्वर्या-कंगना के साथ काम कर चुका यह शख्स कौन? कॉलेज में बनाई थी 8500 करोड़ की कंपनी

Who Is Nishant Patti In Hindi: निशांत पिट्टी ने कॉलेज में 8500 करोड़ की कंपनी खड़ी कर दी। उन्होंने बॉलीवुड में हाथ आजमाते हुए कई फिल्मों का निर्माण भी किया।

Edited By : Achyut Kumar | Updated: Jan 17, 2024 17:52
Share :
nishant pitti success story
निशांत पिट्टी ने कॉलेज में बनाई 8500 करोड़ की कंपनी (फोटो-एक्स)

Who Is Nishant Patti In Hindi: भारत में प्रतिभावान लोगों की कमी नहीं है। कई लोगों ने अपनी लगन और मेहनत के बल पर खास मुकाम हासिल किया। इन्हीं लोगों में से एक हैं- निशांत पिट्टी । निशांत ने ईज माय ट्रिप के जरिए हवाई यात्रा को आसान बनाने की कोशिश की। निशांत ने अपने भाई प्रशांत के साथ मिलकर 2008 में ईज माय ट्रिप (Ease My Trip) की स्थापना की। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है।

बॉलीवुड में भी किया काम

निशांत पट्टी ने बॉलीवुड में भी हाथ आजमाते हुए ऐश्वर्या राय बच्चन और कंगना रनौत समेत कई कलाकारों के साथ काम किया। उन्होंने  ‘फन्ने खां’ और ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ जैसी फिल्मों के निर्माण में पैसा लगाया। इसके साथ ही, निशांत ने 2019 में ‘मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी’ और ‘तैश’ जैसी फिल्मों का निर्माण किया। बाद में, उन्होंने निशांत पिट्टी पिक्चर्स की स्थापना की। निशांत ने ‘गेस्ट इन लंदन’ फिल्म का भी निर्माण किया था।

निशांत को 2018 में मिला ‘यंग एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार

निशांत को उनकी उपलब्धियों के लिए 2018 में यंग एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर पुरस्कार मिला। इसके बाद, 2019 में उन्हें ट्रैवल एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर समेत कई पुरस्कार मिले। हाल ही में निशांत ने मालदीव के लिए फ्लाइट बुकिंग कैंसिल करने के ईज माई ट्रिप के फैसले का बचाव करते हुए काफी सुर्खियां बटोरी।

11 सितंबर 1986 को हुआ जन्म

निशांत पट्टी का जन्म 11 सितंबर 1986 को हुआ था। उनके पिता एक बिजनेसमैन हैं।  निशांत को बिजनेस करने की प्रेरणा अपने पिता से मिली। वे 2014 से ईज माय ट्रिप की ब्रांडिंग पहल के रूप में बॉलीवुड फिल्मों का निर्माण कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 

750 करोड़ नेटवर्थ… कई कंपनियों के निदेशक, कौन हैं वीरेन मर्चेंट? मुकेश अंबानी से क्या रिश्ता है?

कौन है वो कपल? जिनकी मदद से बाबा रामदेव शुरू कर पाए 40 हजार करोड़ की कंपनी, गिफ्ट किया आईलैंड

First published on: Jan 17, 2024 05:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें