---विज्ञापन---

Aaj Ki Breaking News: पंजाब में कांग्रेस को मिली संजीवनी, बैंस बंधु कांग्रेस में शामिल

News24 Breaking News in Hindi: आज जहां अरविंद केजरीवाल दिल्ली में रोड शो करेंगे, वहीं PM मोदी पश्चिम बंगाल में 4 चुनावी रैलियां करेंगे। इसके अलावा दिनभर की खबरों के लिए बने रहें News24 के साथ...

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: May 12, 2024 22:22
Share :
News24 Breaking News Live Updates
News24 Breaking News Live Updates: देश-दुनिया की खबरों से अपडेट रहने के लिए देखें

News24 Today Latest News in Hindi: नमस्कार, आज रविवार छुट्टी का दिन है और आज मदर्स डे भी है तो आपको मदर्स डे की शुभकामनाएं…आज बद्रीनाथ धाम के कपाट भी खुल गए हैं। अब बात करते हैं, आज की प्रमुख खबरों की तो आज दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल वेस्ट दिल्ली के मटिआला में रोड शो करेंगे। इसके अलावा उन्होंने आज अपने घर पर AAP विधायकों की मीटिंग बुलाई है, जिसमें लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति पर चर्चा होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ममता बनर्जी के राज्य में हैं। वे पश्चिम बंगाल के बैरकपुर, हुगली, आरामबाग और हावड़ा में जनसभा करेंगे। इसके बाद बिहार की राजधानी पटना में रोड शो करेंगे, जो पटना में किसी भी प्रधानमंत्री का पहला रोड शो होगा। IPL के 17वें सीजन में आज बेंगलुरु में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मैच होगा। इसके अलावा दिनभर की खबरों के लिए बने रहें News24 के साथ…

21:15 (IST) 12 May 2024

पंजाब में कांग्रेस के लिए बड़ी खुशखबरी है। पंजाब की लोक इंसाफ पार्टी के प्रमुख सिमरजीत बैंस और उनके भाई बलविंदर बैंस रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। दोनों भाइयों में दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की।

21:10 (IST) 12 May 2024
मणिशंकर के बयान पर असम के सीएम ने किया पलटवार

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है, लेकिन आप इस पर कैसे विश्वास करेंगे? क्योंकि देश के पास वेतन देने, पेट्रोल खरीदने, अनाज खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं। हो सकता है कि पाकिस्तान के पास ऐसा हो।" एक समय में परमाणु बम था, लेकिन इसका रखरखाव नहीं किया गया होगा, तो कौन जानता है कि बम अब काम करेगा या नहीं?"

20:15 (IST) 12 May 2024
ईडी के समन बोले मंत्री आलमगीर आलम- लोग सब समझ रहे हैं

ईडी के समन पर झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि चुनाव चल रहा है। ईडी मामले की जांच कर रही है। विभाग का मंत्री होने के नाते वे मुझसे पूछताछ कर सकते हैं। मैं इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहता हूं लोग सब समझ रहे हैं।

20:12 (IST) 12 May 2024

देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के कारण बीएसएफ ने भारत.बांग्लादेश सीमा पर सख्ती बढ़ा दी है। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के अंतर्गत सीमा चौकी हलदरपाड़ा, 32 बटालियन, बीएसएफ के सतर्क जवानों ने नादिया जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया और 26 सोने के बिस्कुट जब्त कर लिया। बीएसएफ के अनुसार जब्त किए गए सोने के बिस्कुट का वजन 3.208 किलोग्राम है और अनुमानित मूल्य 2.35 करोड़ रुपये से अधिक है।

20:10 (IST) 12 May 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बिहार की राजधानी पटना में पीएम नरेंद्र मोदी रोड शो निकाल रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार भी उनके साथ मौजूद हैं।

19:28 (IST) 12 May 2024

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की 10 गारंटी पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा कहा कि वे कह रहे हैं कि वे पूरे देश में 24 घंटे मुफ्त बिजली देंगे। दिल्ली में मध्यम वर्ग बिजली खरीद रहा है। व्यापारी वर्ग 11-13 रुपये में बिजली खरीद रहा है। क्या आप पूरे देश को इससे अच्छी बिजली देना चाहते हैं?

19:23 (IST) 12 May 2024
केजरीवाल साहब को दोबारा जेल नहीं जाना पड़ेगा- भगवंत मान

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि केजरीवाल के साथ रोड शो में हिस्सा लेते हुए कहा कि आप सभी को 25 मई को वोट करना है। अगर आप इतना बड़ा फतवा देंगे तो केजरीवाल साहब को दोबारा जेल नहीं जाना पड़ेगा। बीजेपी की सरकार नहीं बन रही आप और इंडी गठबंधन सत्ता मेें आ रहा है।

19:15 (IST) 12 May 2024
बवाना की फैक्ट्री में लगी आग, कुछ लोगो के घायल होने की खबर

दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक की तीन मंजिला फैक्ट्री में रविवार दोपहर भीषण आग लग गई। जिसने देखते ही देखते आग ने पूरी इमारत को चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की 18 गाड़ियां आग बुझाने के लिए घटना स्थल पर पहुंच गई। कंट्रोल रूम के मुताबिक दोपहर 3:00 के आसपास कंट्रोल रूम को आग लगने की सूचना मिली थी। घटना बवाना इंडस्ट्रियल एरिया के एफ ब्लॉक में हुई है। जानकारी के अनुसार आग लगने के बाद खुद को बचाने के चक्कर में लोग इधर-उधर जान बचाने के लिए भागे थे। जिसमें से 6 लोग घायल हुए है जिन्हें इलाज के लिए महर्षि वाल्मीकि अस्पताल में ले जाया गया।

18:31 (IST) 12 May 2024
कांग्रेस का घोषणा पत्र आकर्षक क्योंकि वे कोई काम नहीं करना चाहते- सीएम भजनलाल शर्मा

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा कहा कि जब भी चुनाव आते हैं तो कांग्रेस का घोषणापत्र बहुत आकर्षक होता है क्योंकि वे कोई काम नहीं करना चाहते। दूसरी ओर, पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने अपने सभी वादे पूरे किए और 2024 में शुरू किया गया संकल्प पत्र भी पूरा होगा। 90 दिनों में राजस्थान सरकार ने वो काम कर दिखाए जो कांग्रेस पार्टी 50-60 साल में नहीं कर पाई।

18:26 (IST) 12 May 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मोती नगर इलाके में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरी गलती यह है कि मैंने दिल्ली के लिए स्कूल बनाए। मैंने लोगों के लिए मुफ्त दवा की सुविधा की व्यवस्था की, लेकिन जब मैं जेल में था, तो 15 दिनों तक उन्होंने मुझे डायबिटीज की दवा नहीं दी। जेल के अंदर 15 दिनों तक इंसुलिन मुझे नहीं दिया गया।

18:25 (IST) 12 May 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मोती नगर इलाके में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरी गलती यह है कि मैंने दिल्ली के लिए स्कूल बनाए। मैंने लोगों के लिए मुफ्त दवा की सुविधा की व्यवस्था की, लेकिन जब मैं जेल में था, तो 15 दिनों तक उन्होंने मुझे डायबिटीज की दवा नहीं दी। जेल के अंदर 15 दिनों तक इंसुलिन मुझे नहीं दिया गया।

18:21 (IST) 12 May 2024
अमित शाह से पूछिए कौन पीएम बनने जा रहा है- मनोहर लाल खट्टर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और करनाल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अरविंद केजरीवाल अपने दिमाग से बाहर हैं। यह हमारा और हमारी पार्टी का काम है। संविधान में कोई उम्र सीमा नहीं है कि कोई व्यक्ति कितने समय तक प्रधानमंत्री पद पर रहेगा। यदि आप अमित शाह से पूछेंगे तो वह आपको बताएंगे कि कौन प्रधानमंत्री बनने जा रहा है?

18:16 (IST) 12 May 2024
लालू प्रसाद आरक्षण और संविधान विरोधी हैं- सम्राट चौधरी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि 34 साल से उनके पिता(लालू प्रसाद यादव) का राज रहा। उनको(तेजस्वी यादव) कौन पूछ रहा है? लालू जी को पूछ रहे हैं। लालू यादव के पास जो 20%-25 % वोट है उनको पूछ रहा हैं... ये(तेजस्वी यादव) अभी कोई काम किया है क्या? 15 साल तक इनके पिता ने बिहार में एक व्यक्ति को आरक्षण नहीं दिया। लालू प्रसाद आरक्षण और संविधान विरोधी हैं।

#watch पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, "34 साल से उनके पिता(लालू प्रसाद यादव) का राज रहा। उनको(तेजस्वी यादव) कौन पूछ रहा है? लालू जी को पूछ रहे हैं। लालू यादव के पास जो 20%-25 % वोट है उनको पूछ रहा हैं... ये(तेजस्वी यादव) अभी कोई काम किया है क्या? 15 साल तक इनके… pic.twitter.com/PWsSG7TbZl— ANI_HindiNews (@AHindinews) May 12, 2024
17:34 (IST) 12 May 2024
बीजेपी ने रायबरेली के लिए क्या किया- प्रियंका वाड्रा

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मैं गृह मंत्री अमित शाह से पूछना चाहती हूं कि बीजेपी ने रायबरेली के लिए क्या किया है? कांग्रेस ने रेल कोच फैक्ट्री, एम्स, निफ्ट, रिंग रोड, 5 राष्ट्रीय राजमार्ग दिए। हमने एम्स शुरू किया लेकिन उन्होंने इसे बंद कर दिया। उन्होंने रायबरेली के लिए क्या किया?

17:14 (IST) 12 May 2024

बुराड़ी सरकारी अस्पताल और मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल में बम की धमकी वाला ईमेल मिलने के बाद तलाशी अभियान जारी है।

https://twitter.com/ANI/status/1789621930833715467

16:30 (IST) 12 May 2024
दिल्ली में आपत्तिजनक लोगों ने मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे

दिल्ली के करोल बाग और झंडेवालान मेट्रो स्टेशनों के खंभों पर आज खालिस्तान के समर्थन में और पीएम मोदी के खिलाफ नारे लिखे पाए गए। पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज की और संबंधित मेट्रो स्टेशनों से सीसीटीवी फुटेज मांगे।

https://twitter.com/ANI/status/1789607593146474707

16:24 (IST) 12 May 2024

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुएए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टीएमसी ने घोटालों को अपना पूर्णकालिक व्यवसाय बना लिया है। चाहे वामपंथी हों, कांग्रेस हो या भारतीय गठबंधन की कोई अन्य पार्टी, भ्रष्टाचार उनका सामान्य चरित्र है। इंडी गठबंधन की पार्टियां गुप्त रूप से घोटाले करती हैं, लेकिन टीएमसी घोटालों का खुला उद्योग चलाती है।

15:35 (IST) 12 May 2024
प्रियंका गांधी वाड्रा की रायबरेली में सार्वजनिक रैली

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रायबरेली में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। वह कहती हैं कि उन्होंने देश की संपत्ति 4-5 लोगों को सौंप दी...यहां तक ​​कि उन्होंने नोटबंदी भी लागू कर दी, जिससे छोटे व्यवसायों और महिलाओं को बहुत परेशानी हुई...इन 10 वर्षों में आपकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है'' , लेकिन आपको न्यूज़ चैनलों पर सारी अच्छी चीजें दिखाई जाती हैं..."

14:54 (IST) 12 May 2024
समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। इस सूची में 2 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। अखिलेश यादव ने मिर्जापुर से रमेश बिंद को चुनावी रण में उतारा है, जो भाजपा की अनुप्रिया पटेल के सामने चुनाव लड़ेंगे।

13:51 (IST) 12 May 2024
हरियाणा बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट घोषित

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (BSEH) ने 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। 95.22% विद्यार्थी पास हुए हैं, लेकिन टॉपर्स की लिस्ट जारी नहीं की जाएगी। बोर्ड की ओर से एग्जाम का आयोजन 17 फरवरी से 26 मार्च 2024 तक करवाया गया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बोर्ड अध्यक्ष ने आज रिजल्ट जारी किया और बताया कि रिजल्ट के लिए वेबसाइट का लिंक भी एक्टिव हो गया है, जहां स्टूडेंट्स रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ यूज करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

यहां चेक करें अपना रिजल्ट...

12:56 (IST) 12 May 2024
PM मोदी के पटना रोड शो पर मीरा कुमार का बयान

पटना में पीएम मोदी के रोड शो के पहले कांग्रेस नेता मीरा कुमार का बड़ा बयान आया है कि मेरा बेटा चुनाव जीतेगा और बहुत बड़े मार्जिन से जीतेगा। बहुत दुख की बात है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री को वोट पाने के लिए गली-गली में उनका घूमना पड़ रहा है। वही उनके बेटे की चुनौती पर कहां कोई चुनौती नहीं है, उनके लिए चुनौती है, इसलिए वह इतना घबरा गए हैं कि गली गली में घूम रहे हैं। एनडीए के 400 की बात पर मीरा कुमार ने कहा कि वह पहले कहते थे कि जब से दो-तीन चरण के चुनाव हो गए हैं, तब से उनकी वास्तविकता चल गई है। आजकल वह नहीं कहते है।

11:34 (IST) 12 May 2024
हरियाणा में कांग्रेस का परिवार बढ़ा

हरियाणा में कांग्रेस का परिवार और बड़ा हुआ है। कुरुक्षेत्र से लोकसभा में 2 बार भाजपा की सांसद रही कैलाशो सैनी ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। भूपिंदर सिंह हुड्डा ने उनको कांग्रेस में शामिल करवाया। इससे पहले जजपा के पूर्व विधायक रह चुके सतविंदर राणा ने भी हरियाणा में कांग्रेस का हाथ थामा। रणदीप सुरजेवाला ने राणा को कांग्रेस जॉइन कराई।

11:07 (IST) 12 May 2024
दिल्ली CM के बयान पर BJP मंत्री का पलटवार

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बयान पर केंद्रीय मंत्री और बेगुसराय से बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह का कहना है कि केजरीवाल डरे हुए हैं और अभी पैरोल पर जेल से बाहर आए हैं...अरविंद केजरीवाल उस शख्स का नाम है जो अपनी बात पर कायम नहीं रहते।

10:00 (IST) 12 May 2024
आतंकी निज्जर मर्डर केस में भारतीय गिरफ्तार

कनाडा पुलिस ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में एक और भारतीय को गिरफ्तार किया है। पिछले सप्ताह 3 भारतीयों को गिरफ्तार किया गया था। बीते दिन फिर एक और भारतीय को गिरफ्तार किया गया है, जिसकी पहचान अमनदीप सिंह (22) के रूप में हुई है। बता दें खालिस्तानी अलगाववादी निज्जर की बीते साल जून में सरे स्थित एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
09:06 (IST) 12 May 2024
बिहार में बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत

बिहार के रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र में शनिवार को वज्रपात से 5 लोगों की मौत हो गई। 3 लोग बुरी तरह झुलसे हैं। गोटपा नहर पुल के पास आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की जान गई। मृतकों की पहचान अरबिंद साह (35) और ओम प्रकाश कुमार (40) के रूप में की गई है।

मोहनी गांव में वज्रपात से 8 वर्षीय अभिषेक कुमार की मौत हुई। वह मूल रूप से बक्सर जिले के धनसोइ थाना क्षेत्र के उधोपुर गांव निवासी मुन्ना सिंह का पुत्र था। वह अपने फूफा मोहनी निवासी उमेश यादव के घर रह कर बिक्रमगंज में पढ़ता था।

निंगा गांव में सड़क निर्माण में लगे एक मजदूर की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो गई। मृतक की पहचान नोखा थाना क्षेत्र के लेवड़ा गांव निवासी सुनील कुमार (23) के रूप में की गई है।

07:47 (IST) 12 May 2024
अल्लू अर्जुन के खिलाफ FIR दर्ज

अभिनेता अल्लू अर्जुन पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है। उन पर YSRCP के लिए चुनाव प्रचार करने का आरोप है। अल्लू अर्जुन शनिवार को आंध्र प्रदेश के नंद्याल पहुंचे थे, जहां वह अपने दोस्त और YSRCP विधायक सिल्पा रवि के घर गए थे। वहां पर उनके फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए जुट गए थे। भीड़ जुटने के कारण पुलिस ने एक्टर और उनके दोस्त के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

07:41 (IST) 12 May 2024
UP में गंगा नदी में डूबे 3 भाई

उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के अनूपशहर इलाके में गंगा में स्नान करने गए 3 भाई अचानक डूब गए। पुलिस प्रशासन की टीम ने मस्त राम गंगा घाट पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। PAC फ्लड के जवानों और स्थानीय गोताखोरों ने मिलकर 2 भाइयों को सकुशल बचा लिया। तीसरे भाई हैप्पी की तलाश में गोताखोर जुटे है। हैप्पी के परिजन असमंजस की स्तिथि में हैं और ईश्वर से सकुशल वापसी की प्रार्थना कर रहे हैं।

First published on: May 12, 2024 06:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें