---विज्ञापन---

Breaking News in Hindi: पतंजलि पर एक्शन, फिर रामनगरी आएंगे पीएम मोदी

Breaking Latest News in Hindi: पीएम मोदी को चुनाव न लड़ने के लिए अयोग्य ठहराने वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी। वहीं सुप्रीम कोर्ट शराब नीति और खनन घोटाला मामले की सुनवाई करेगा। इसके अलावा आज देशभर में होने वाले घटनाक्रमों और दुनियाभर की ताजा खबरों के लिए बने रहें News24 के साथ...

Edited By : Vijay | Updated: Apr 30, 2024 06:22
Share :
Road Accident in Kawardha Chhattisgarh
कवर्धा में भीषण सड़क हादसा

Latest Hindi News Today 29 April 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान से पहले आज पीएम मोदी कनार्टक और महाराष्ट्र में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। रविवार को भी पीएम ने कर्नाटक में 4 रैलियां की थी। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुजरात और छत्तीसगढ़ में रैलियों को संबोधित करेंगे। चुनाव के इतर सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली शराब नीति और खान घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल जेल में बंद हैं। वहीं खान घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन इन दिनों ईडी की हिरासत में हैं। इधर कर्नाटक की सियासत में भी बड़ा भूचाल तब आया जब पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना और पोते प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के आरोप में मामला दर्ज हुआ है। सोशल मीडिया पर दोनों के अश्लील वीडियो वायरल हुए थे। इसके बाद कांग्रेस सरकार ने 27 अप्रैल को एसआईटी जांच के आदेश दिए। इसके साथ ही देश-दुनिया की खबरों के लिए जुड़े रहें News24 के साथ…

23:19 (IST) 29 Apr 2024
'पूरे देश में बदलाव का माहौल', अमित शाह के बयान पर सचिन पायलट का जवाब

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने रायपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर कहा कि उन्हें चिंता नहीं करनी चाहिए, क्योंकि हमारे यहां संसदीय प्रणाली हैं। हमारे यहां लोग दल चुनते हैं। हमारे यहां पद की मारामारी नहीं है, सिद्धातों को लेकर विपक्ष के सभी लोग एकत्रित हुए हैं। 10 साल में जनता ऊब चुकी है और न सिर्फ छत्तीसगढ़ बल्कि पूरे देश में बदलाव का माहौल है। पहले दो चरणों में INDIA गठबंधन बढ़त बनाए हुए है और मुझे पूरा विश्वास है कि 4 जून को जब मतगणना होगी तो हमारे पक्ष में परिणाम आएंगे।

22:51 (IST) 29 Apr 2024
IMA चीफ ने रामदेव पर की टिप्पणी

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन ने कहा कि बाबा रामदेव ने हद कर दी। उन्होंने कोरोना काल में दावा किया था कि उनके पास कोरोना वायरस का इलाज है। उन्होंने आधुनिक चिकित्सा पद्धति को ‘मूर्खतापूर्ण और दिवालिया विज्ञान’ कहकर बदनाम किया।

22:32 (IST) 29 Apr 2024
सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव को लगाई थी फटकार

पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि भ्रामक विज्ञापन मामले में बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को फटकार लगाई थी। साथ ही अदालत ने बिना शर्त माफी मांगने के लिए कहा था, जिस पर बाबा रामदेव ने माफी मांग ली।

22:13 (IST) 29 Apr 2024
उत्तराखंड सरकार ने पतंजलि के 14 प्रोडक्ट्स के लाइसेंस किए रद्द, रामदेव-बालकृष्ण की मुश्किल बढ़ी

बाबा रामदेव और बालकृष्ण की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उत्तराखंड सरकार ने पतंजलि के 14 प्रोडक्ट्स के लाइसेंस रद्द कर दिए। साथ ही ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज एक्ट का उल्लंघन करने के लिए रामदेव और आचार्य बालकृष्ण और पतंजलि के खिलाफ आपराधिक शिकायत भी दर्ज की गई है।

22:07 (IST) 29 Apr 2024
तुष्टीकरण और विभाजन की राजनीति करती है कांग्रेस : पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने मुंबई में कहा कि ये कांग्रेस का पुराना तरीका है। वो एक हताश पार्टी है। मुझ पर भी एक झूठा आरोप लगाकर, पूरी तरह से बेबुनियाद और झूठा नैरेटिव सेट करने की कोशिश की गई थी। कांग्रेस पार्टी तुष्टीकरण और विभाजन की राजनीति के अलावा और कुछ नहीं जानती। कांग्रेस पार्टी आश्वस्त हो गई है कि वो हारने वाली है। ऐसी स्थिति में वो अपनी हताशा का प्रचार ऐसे डीप फेक वीडियो के माध्यम से ही करेगी।

21:47 (IST) 29 Apr 2024
CBI ने अदालत में पेश किया हथियरों से भरा बैग

सीबीआई ने अदालत में शेख शाहजहां के करीबी अबू तालेब के घर से बरामद हथियारों से भरे 5 बैगों को पेश किया।

21:36 (IST) 29 Apr 2024
'विपक्ष के पास न मुद्दा है और न नेतृत्व', कांग्रेस पर क्या बोले ओम बिड़ला

लोकसभा अध्यक्ष व कोटा से भाजपा उम्मीदवार ओम बिड़ला ने मुंबई में कहा कि कांग्रेस के पास न कोई मुद्दे हैं, न नेतृत्व और न ही प्रधानमंत्री का कोई उम्मीदवार है। वे सिर्फ मुद्दों से भटकाना चाहते हैं, झूठे प्रचार, झूठे वीडियो, गलत तथ्यों के माध्यम से जनता को भ्रमित करना चाहते हैं। उन्हें मुद्दों पर चुनाव लड़ना चाहिए। उनके पास सिर्फ झूठ है और झूठ के आधार पर वे चुनाव लड़ना चाहते हैं।

21:14 (IST) 29 Apr 2024
'देश में मोदी की गारंटी हो रही पूरी', बरेली में क्या बोले सीएम धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बरेली में कहा कि देश भर में मोदी की सभी गारंटियां पूरी हो रही हैं। उत्तराखंड में UCC की मोदी गारंटी देश आजाद होने के बाद किसी राज्य में पूरी हुई है तो वो देवभूमि उत्तराखंड में पूरी हुई है। मुझे खुशी है कि मैं उत्तराखंड का मुख्य सेवक हूं और देवभूमि उत्तराखंड की जनता ने हमें जिस काम के लिए चुना वो काम पूरा हुआ। अब भाजपा के संकल्प पत्र में पूरे देश में UCC को लाने का संकल्प लिया गया है और आपके आशीर्वाद से, देश की जनता के आशीर्वाद से पीएम मोदी अगर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे तो ये संकल्प भी पूरा होगा।

21:02 (IST) 29 Apr 2024
फिर रामनगरी आएंगे प्रधानमंत्री! 5 मई को कर सकते हैं रोड शो

पीएम मोदी पांच मई को अयोध्या में रोड शो कर सकते हैं। इस पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या रेलवे स्टेशन और वाल्मीकि एयरपोर्ट के लोकापर्ण के समय 30 दिसंबर को रोड शो किया था। भाजपाइयों ने रोड शो लेकर तैयारी शुरू कर दी है।

20:52 (IST) 29 Apr 2024
जब सीएम बर्धमान में सभा कर सकती हैं तो पीएम क्यों नहीं : दिलीप घोष

भाजपा नेता दिलीप घोष ने पूर्ब बर्धमान में कहा कि 3 मई को बर्धमान में प्रधानमंत्री की जनसभा होगी। इसके लिए हमने दो मैदानों को चिह्नित किया। हमने इस मैदान के लिए आवेदन किया लेकिन सरकार ने कहा कि यह मैदान नहीं दिया जा सकता। हमने इसके लिए अपील की लेकिन BDA ऑफिस से कहा गया कि यह मैदान नहीं दिया जा सकता। तो हम यही देखने आए हैं कि जब मुख्यमंत्री यहां जनसभा कर सकती हैं तो प्रधानमंत्री क्यों नहीं?

20:34 (IST) 29 Apr 2024
जेपी नड्डा ने हैदराबाद में किया रोड शो

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद में केंद्रीय मंत्री और सिकंदराबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार जी किशन रेड्डी के साथ रोड शो किया।

20:23 (IST) 29 Apr 2024
ट्रूडो के कार्यक्रम में लगे खालिस्तान के नारे, भारत ने कनाडा के राजनयिक को किया तलब

भारत ने सोमवार को कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा संबोधित एक कार्यक्रम में 'खालिस्तान' पर अलगाववादी नारे लगाए जाने पर कनाडाई उप उच्चायुक्त को तलब किया। भारत ने इस मामले पर कड़ी आपत्ति जताई।

20:17 (IST) 29 Apr 2024
डॉक्यूमेंट्री मामले में BBC को एक और समन, अगस्त में होगी सुनवाई

BBC डॉक्यूमेंट्री मामले में दिल्ली की अदालत ने ब्रिटेन के पते पर BBC को ताजा समन जारी किया। पहले जारी किए गए समन की तामील नहीं हुई थी। मामले को आगे की सुनवाई के लिए अगस्त में सूचीबद्ध किया गया है।

19:57 (IST) 29 Apr 2024
'दक्षिण से लेकर उत्तर तक INDIA गठबंधन एकजुट', मैनपुरी में क्या बोलीं डिंपल यादव

समाजवादी पार्टी नेता और मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने मैनपुरी में कहा कि जो लोग देश को तोड़ने का काम करते हैं उन्हें हमेशा हर चीज टूटी हुई और बिखरी हुई ही नजर आएगी। लेकिन मुझे खुशी इस बात की है कि दक्षिण से लेकर उत्तर तक सभी लोग INDIA गठबंधन में हैं, गठबंधन का हिस्सा हैं और मजबूती के साथ अपने-अपने प्रदेशों में चुनाव लड़ रहे हैं।

19:45 (IST) 29 Apr 2024
दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा पर बोला हमला

कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने चंडीगढ़ में कहा कि प्रथम चरण के मतदान का जो रुझान आया, उसके बाद से भाजपा के शीर्ष नेताओं की भाषा में कटुता और असत्य देखा जा रहा है।

19:32 (IST) 29 Apr 2024
रामबन में लैंडस्लाइड से दो घर तबाह, 13 साल के किशोर की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में भूस्खलन से दो घर क्षतिग्रस्त हो गए और 13 साल के लड़के की मौत हो गई। जिले में लगातार हो रही बारिश से लैंडस्लाइड हुआ, जिससे करूल गांव में दो घर तबाह हो गए।

19:23 (IST) 29 Apr 2024
'हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की', पुणे में क्या बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह की रिमोट वाली सरकार ने 10 सालों में इंफ्रास्ट्रक्चर पर जितना खर्च किया उतना हम 1 साल में करते हैं। 2014 में सरकार बनाने के बाद हमने महंगाई पर भी नियंत्रण लगाया और भ्रष्टाचार पर भी कार्रवाई की। आज भ्रष्टाचारियों में खलबली मची है। 10 वर्षों में हमने करदाता के टैक्स छूट की सीमा बढ़ाई है, हमने 7 लाख रुपए तक 'नो इनकम टैक्स' कर दिया।

17:52 (IST) 29 Apr 2024
UGC NET 2024 परीक्षा की तारीख टली, जानें अब कब होगा एग्जाम

देश में यूजीसी नेट 2024 परीक्षा की तारीख टल गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट परीक्षा की तारीख को चेंज किया है। 16 जून को होने वाली यूजीसी नेट 2024 परीक्षा अब 18 जून को होगी। इसे लेकर यूजीसी के चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने जानकारी दी है।

16:58 (IST) 29 Apr 2024
नागालैंड में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, बरामद किए खतरनाक हथियार

नागालैंड में सुरक्षा बलों ने सोमवार को भारी मात्रा में हथियार बरामद किए। जवानों ने 82 मिमी मोर्टार, चार आरसीएल ट्यूब, दस पिस्तौल, 199 रेडियो सेट और सैटेलाइट फोन बरामद किए। इस ऑपरेशन का कोड नाम 'क्लाउडबर्स्ट' था।

16:51 (IST) 29 Apr 2024
सीएम नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव पर साधा निशाना

बिहार के अररिया जिले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सोमवार को चुनावी जनसभा को संबोधित किया। सीएम नीतीश कुमार ने राज्य सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद पर निशाना साधा। जब तेजस्वी प्रसाद के नेतृत्व में महागठबंधन के साथ सरकार बनाई थी तो ये लोग सब कुछ खत्म कर देना चाहते थे। पिछड़ा और अति पिछड़ा के आरक्षण को समाप्त कर देने के फिराक में थे।

16:34 (IST) 29 Apr 2024
बम की धमकी से डाबोलिम एयरपोर्ट पर बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था

दक्षिण गोवा में डाबोलिम हवाई अड्डे पर अधिकारियों को बम की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई।

14:48 (IST) 29 Apr 2024

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन में नेता के नाम पर महासंग्राम चल रहा है। क्या आप इतना बड़ा देश किसी ऐसे व्यक्ति को सौंप सकते हैं जिसका नाम तय नहीं है, जिसका चेहरा नहीं पता, ये लोग देश को बांट रहे हैं। सत्ता हथियाने के लिए अब एक नया फॉर्मूला लाया गया है। 5 साल में 5 प्रधानमंत्री, हर साल एक पीएम आएगा और जितना खजाना लूट सकेगा लूट लेगा, फिर दूसरे साल दूसरा पीएम आएगा और सिलसिला जारी रहेगा। ये नकली शिव सेना वाले कह रहे हैं कि उनकी पार्टी में प्रधानमंत्री पद के लिए कई लोग हैं।

13:49 (IST) 29 Apr 2024
केजरीवाल से मिलने तिहाड़ पहुंचीं कैबिनेट मंत्री आतिशी

दिल्ली शराब नीति मामले में जेल में बंद अरविंद केजरीवाल से दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी मर्लेना ने मुलाकात की। मुलाकात के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए आतिशी ने कहा कि केजरीवाल जी ने दिल्ली की जनता को पानी की कमी ना हो, सभी को दवाई मिलती रहे और महिलाओं को जल्द से जल्द 1 हजार रुपए देने का आश्वासन दिया है।

13:36 (IST) 29 Apr 2024
पीएम ने बागलकोट जनसभा में AI के वीडियो रिपोर्ट करने की अपील की

कर्नाटक के बागलकोट में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं सोशल मीडिया पर काम कर रहा हूं। दुनिया में जिनके सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं, उनमें मोदी शीर्ष पर हैं। मैंने इसका सकारात्मक इस्तेमाल किया है। समाज से जुड़ने के लिए। लेकिन जो लोग चुनाव हार गए हैं, ये लोग फर्जी वीडियो बना रहे हैं और एआई का इस्तेमाल करके मेरी आवाज में वीडियो बना रहे हैं। मैं आपसे अपील करता हूं कि ऐसी चीजें जहां भी दिखे, उन्हें रिपोर्ट करें। मध्य प्रदेश चुनाव में अमिताभ बच्चन की आवाज में ऐसी बातें चलाई गईं कि उन्हें इसकी शिकायत दर्ज करानी पड़ी।

13:32 (IST) 29 Apr 2024
गांडेय से विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगी कल्पना सोरेन

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी और गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए जेएमएम की उम्मीदवार कल्पना सोरेन ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ झारखंड के सीएम चंपई सोरेन भी मौजूद रहे। भाजपा ने इस सीट से दिलीप वर्मा को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के साथ 20 मई को मतदान होगा।

13:29 (IST) 29 Apr 2024
स्मृति ईरानी ने अमेठी से नामांकन भरा

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ एमपी के सीएम मोहन यादव भी मौजूद रहे। बता दें कि अमेठी में पांचवे चरण में मतदान होगा।

12:13 (IST) 29 Apr 2024
राजनाथ सिंह ने लखनऊ से दाखिल किया नामांकन

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से नामांकन दाखिल किया इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्या मौजूद रहे।

12:12 (IST) 29 Apr 2024

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले रोड शो किया। इस दौरान एमपी के सीएम मोहन यादव भी मौजूद रहे। बता दें कि अमेठी में पांचवे चरण में 20 मई को मतदान होगा।

https://twitter.com/ANI/status/1784828061990465779

12:10 (IST) 29 Apr 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ संसदीय सीट नामांकन दाखिल किया। यहां पांचवे चरण में 20 जून को मतदान होगा। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक मौजूद रहे।

11:23 (IST) 29 Apr 2024
देश ने 3 दशकों तक अस्थिरता की कीमत चुकाई- अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि इस देश ने 3 दशकों तक अस्थिरता की कीमत चुकाई। 3 दशकों तक अस्थिर सरकारें चलीं। लेकिन पिछले 10 वर्षों में देश को एक मजबूत नेतृत्व मिला है, स्थिरता मिली है। सिर्फ राजनीतिक स्थिरता ही नहीं, नीतियों और विकास कार्यक्रमों को लेकर भी स्थिरता आई है। अब अगर INDIA गठबंधन कहता है कि शरद पवार को एक साल के लिए PM चुना जाएगा, ममता जी को एक साल के लिए चुना जाएगा, स्टालिन को एक साल के लिए चुना जाएगा, और अगर कुछ बचा है तो राहुल जी को चुना जाएगा। देश ऐसे नहीं चलता।

https://twitter.com/ANI/status/1784821061990642057

11:10 (IST) 29 Apr 2024
राजनाथ सिंह ने नामांकन से पहले लखनऊ में रोड शो किया

रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले एक रोड शो किया। रोड शो में सीएम योगी आदित्यानाथ, दोनों डिप्टी सीएम और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे।

https://twitter.com/ANI/status/1784818403879813413

11:08 (IST) 29 Apr 2024

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में ताजा बर्फबारी हुई।

https://twitter.com/ANI/status/1784818581517312104

11:06 (IST) 29 Apr 2024
राजनाथ सिंह के नामांकन में भाग लेने लखनऊ पहुंचे पुष्कर सिंह धामी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन में भाग लेने के लिए लखनऊ पहुंचने पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जनप्रतिनिधियों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

https://twitter.com/ANI/status/1784814451088412798

11:04 (IST) 29 Apr 2024
नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने की पूजा अर्चना

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन करने से पहले दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में पूजा.अर्चना की। वह आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। समाजवादी पार्टी ने इस सीट से रविदास मेहरोत्रा को मैदान में उतारा है। लखनऊ में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

https://twitter.com/ANI/status/1784814058975445456

11:00 (IST) 29 Apr 2024
पुरी सीट से नामांकन करेंगे भाजपा नेता संबित पात्रा

पुरी लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार संबित पात्रा ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पुरी में रोड शो किया। कांग्रेस ने इस सीट से सुचरिता मोहंती को मैदान में उतारा है। पुरी में 25 मई को मतदान होगा। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री और संबलपुर से भाजपा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान मौजूद रहे।

https://twitter.com/ANI/status/1784814551650762850

10:57 (IST) 29 Apr 2024
नामांकन रद्द होने पर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे भाजपा प्रत्याशी देवाशीष धर

बीरभूम लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार देबाशीष धर ने सुप्रीम कोर्ट में नामांकन से जुड़ी याचिका दायर की। जिसमें उन्होंने कहा कि स्क्रूटनी राउंड के दौरान उनके नामांकन को रद्द कर दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने अपनी याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग की। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह उनकी याचिका पर सुनवाई करेगा।

https://twitter.com/ANI/status/1784814740255977643

10:13 (IST) 29 Apr 2024

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि आज लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का नामांकन है, पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह है। उनके नामांकन में राज्य के सीएम, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और हम दोनों डिप्टी सीएम मौजूद रहेंगे।

https://twitter.com/ANI/status/1784803764341522640

10:12 (IST) 29 Apr 2024

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ संसदीय सीट से नामांकन करेंगे। इस दौरान उनके साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मौजूद रहेंगे।

08:55 (IST) 29 Apr 2024
पुष्कर सिंह धामी बोले- नैनीताल अग्निकांड के जिम्मेदारों पर करेंगे कार्रवाई

नैनीताल के जंगल में लगी आग पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हम भारतीय सेना समेत सभी संस्थाओं से मदद मांग रहे हैं। स्थानीय लोगों से भी आग बुझाने के लिए सहयोग करने को कहा जा रहा है। जिम्मेदार पाए गए अधिकारियों की जिम्मेदारी में भी सुधार किया जाएगा।

https://twitter.com/ANI/status/1784778734970814827

08:40 (IST) 29 Apr 2024
अमानतुल्ला खान से पूछताछ करेगी ED

दिल्ली वक्फ बोर्ड मामले में ईडी आज आप विधायक अमानतुल्ला खान से पूछताछ करेगी। बता दें कि 2 पहले ही कोर्ट ने उनको जमानत दी थी।

08:13 (IST) 29 Apr 2024
भाजपा विधायक दीपेश साहू ने की घायलों से मुलाकात

बीजेपी विधायक दीपेश साहू ने जिला अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की। बता दें कि बेमेतरा सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 23 लोग घायल हो गए।

https://twitter.com/ANI/status/1784771044643045789

07:19 (IST) 29 Apr 2024
गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोशल मीडिया पर गृह मंत्री अमित शाह के भाषण के एडिटेड वीडियो प्रसारित करने के मामले में एफआईआर दर्ज की है। गृह मंत्रालय ने शिकायत में लिखा कि फेसबुक और एक्स कुछ छेड़छाड़ किए गए वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं।

07:14 (IST) 29 Apr 2024
हूती विद्रोहियों का फिर हमला, अमेरिकी ड्रोन को मार गिराया

हूती विद्रोहियों ने एक बार फिर इजराइल से आ रहे जहाज को निशाना बनाया है। जानकारी के अनुसार तेल टैंकर क्षतिग्रस्त हो गया है। इतना ही नहीं हूतियों ने अमेरिकी ड्रोन को मार गिराया।

07:11 (IST) 29 Apr 2024
दार्जिलिंग में प्रदर्शन करते भाजपा कार्यकर्ता

दार्जिलिंग में टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने माटीगाड़ा पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

https://twitter.com/ANI/status/1784749840099930209

07:07 (IST) 29 Apr 2024
बंगाल में दूसरे चरण के मतदान के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला

बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता नंद किशोर ठाकुर ने कहा कि मतदान समाप्त होने के बाद हम अपने घर चले गए। वे आए और गाली देने लगे कि मैं भाजपा का समर्थन करता हूं। हमने ग्राम प्रधान और पूर्व ग्राम प्रधान को सूचित किया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। हम एफआईआर दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन आएए लेकिन यह दर्ज नहीं किया गया। 25.30 लोग हमारे घर आए और हम पर हमला किया। उन्होंने सात लोगों पर हमला किया। वे टीएमसी के थे।

https://twitter.com/ANI/status/1784752962876670335

First published on: Apr 29, 2024 06:39 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें