Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

News Bulletin : आतंकी निज्जर कत्लकांड को भारत ने बताया पाकिस्तानी साजिश, अनुच्छेद- 370 निरस्त करने पर आज आएगा फैसला

News Bulletin : बीते दिन कनाडा में मारे गए आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के मामले में भारत ने सीक्रेट मेमो रिपोर्ट का खंडन करते हुए इसे पाकिस्तान की साजिश बताया है। इसी के साथ देश-दुनिया में कई और बड़ी घटनाएं घटी हैं...

Edited By : Balraj Singh | Dec 11, 2023 06:00
Share :
News Bulletin
News Bulletin

News Bulletin : सुप्रभात! आपका दिन शुभ रहे। इसी कामना के साथ शुरुआत करते हैं अब तक की बड़ी खबरों से। कनाडा में मारे गए आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के मामले में आई रिपोर्ट का खंडन किया है। छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में दर्दनाक हादसे में दूल्हा-दुल्हन सहित 5 लोगों की मौत हो गई। इनमें दूल्हे के पिता भाजपा नेता ओमप्रकाश सोनी भी शामिल थे। भाजपा की सरकार बनते ही अब पुलिस नक्सल विरोधी अभियान में एक्शन मोड पर है। बता दें कि भाजपा नेता रतन दुबे की हत्याकांड में शामिल 4 माओवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कर्नाटक के कोडागु जिले में प्राइवेट रिसोर्ट में केरल का एक दंपति 3 साल के बेटे के साथ मृत मिला है। इसी बीच सोमवार को जम्मू-कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट से बड़ा फैसला आना है। अब जरा विस्तार से जानें और कहां क्या हुआ…

भारत ने निज्जर मामले में किया सीक्रेट मेमो की रिपोर्ट का खंडन

India Refutes Secret Memo Report in Hardeep Singh Nijjar Case: विदेश मंत्रालय ने रविवार को हरदीप सिंह निज्जर पर आई रिपोर्ट का खंडन किया है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारत ने वेस्टर्न कंट्रीज में सिख प्रवासी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने की योजना बनाने के लिए उत्तरी अमेरिका में दूतावासों को सीक्रेट मेमो भेजा था। मंत्रालय ने ‘द इंटरसेप्ट’ की रिपोर्ट को फर्जी और पूरी तरह से मनगढ़ंत बताया है। मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि ऐसा कोई मेमो नहीं भेजा गया था। इस पर विदेश मंत्रालय ने कहा- “यह भारत के खिलाफ लगातार चल रहे दुष्प्रचार अभियान का हिस्सा है। यह आउटलेट पाकिस्तानी खुफिया द्वारा फैलाए गए फेक नेरेटिव्स को प्रचारित करने के लिए जाना जाता है। लेखकों के पोस्ट इस संबंध की पुष्टि करते हैं।”

छत्तीसगढ़ में हादसे में दूल्हा-दुल्हन और भाजपा नेता पिता समेत 5 की मौत

जांजगीर चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में दर्दनाक हादसे में दूल्हा-दुल्हन सहित 5 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि विदाई के बाद घर वापस लौटते वक्त रास्ते में इनकी कार की एक ट्रक के साथ टक्कर हो गई। घटना के बारे में सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब तक इन्हें कार से निकालकर अस्पताल पहुंचाया, ये घायल थे। साथ ही इस घटना के बाद ट्रक का चालक ट्रक को वहीं पर छोड़कर फरार हो गया। मृतकों की पहचान बलौदा निवासी भाजपा नेता ओमप्रकाश सोनी, बेटे ओम सोनी, नई-नवेली पुत्रवधु नेहा, बेटी और बहनोई के रूप में हुई है।

भाजपा सरकार बनते ही एक्शन मोड में पुलिस, रतन दुबे हत्याकांड में 4 माओवादी गिरफ्तार

रायपुर: भाजपा की सरकार बनते ही अब पुलिस नक्सल विरोधी अभियान में एक्शन मोड पर है। बता दें कि भाजपा नेता रतन दुबे की हत्याकांड में शामिल 4 माओवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट,रास्ता रोकने, आगजनी, हत्या जैसे कई घटनाओं को अंजाम दिया है। अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। बता दें कि 4 नवंबर को छत्तीसगढ़ चुनाव के पहले चरण से पहले नारायणपुर में नक्सलियों ने बीजेपी नेता की हत्या कर दी थी। यह हत्या तब हुई, जब कोसलनार में बीजेपी नेता और जिला पंचायत सदस्य रतन दुबे कोसलनार क्षेत्र से जनपद सदस्य कौशलनार गांव में वोट मांगने गए हुए थे। नारायणपुर में पहले चरण के तहत 7 नवंबर को वोटिंग हुई थी। नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम देकर कर क्षेत्र में दहशत का माहौल पैदा करने की कोशिश की थी।

कर्नाटक में एक प्राइवेट रिसोर्ट में मिली दंपति और 3 साल के बेटे की लाश

कोडागु: कर्नाटक से सुसाइड की एक बड़ी खबर सामने आई है। कोडागु जिले के प्राइवेट रिसोर्ट में तीन शव मिले हैं, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और उनकी टीम आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस रिसोर्ट के अंदर और बाहर की जांच पड़ताल कर रही है। कर्नाटक पुलिस का कहना है कि कोडागु जनपद में मदिकेरी के पास एक प्राइवेट रिसोर्ट स्थित है। केरल के कोल्लम में रहने वाले एक व्यक्ति अपनी पत्नी और 3 साल के बच्चे के साथ इस रिसोर्ट में ठहरे थे। पुलिस ने रविवार की सुबह तीनों के शव बरामद किए हैं।

गौतम गंभीर फिर हो गए ट्रोल, Ronaldo और Messi से जुड़े सवाल पर फैंस ने घेरा

Gautam Gambhir Trolled: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और भाजपा नेता गौतम गंभीर इंटरनेशनल क्रिकेट से भले संन्यास ले चुके हैं, लेकिन उनकी चर्चा क्रिकेट की दुनिया में हमेशा रहती है। हर दिन उनका नाम कई अलग-अलग कंट्रोवर्सी से भी जुड़ता रहता है। अब एक बार फिर से वह चर्चा में हैं। हाल ही में स्मिता प्रकाश के साथ एक पोडकास्ट में कई बयानों को लेकर उनकी चर्चा हो रही थी। उससे पहले लीजेंड्स लीग में श्रीसंत के साथ विवाद को लेकर भी उनका नाम सुर्खियों में था। अब वह नए मामले में ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं।

अनुच्छेद- 370 को निरस्त करने पर आज आ सकता है फैसला

Supreme Court decision on article 370, नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले की वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को अपना फैसला सुनाएगा। दो हफ्ते तक चली सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। सुप्रीम कोर्ट तय करेगा कि अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला संवैधानिक है या नहीं। सीजेआई जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस संजय किशन कौल, जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस सूर्यकांत की संविधान पीठ जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने के केंद्र सरकार के 2019 के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाएगी।

First published on: Dec 11, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें