Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

News Bulletin : महुआ मोइत्रा की सांसदी गई; जूनियर महमूद का निधन, सिविल सर्विसेज एग्जाम का रिजल्ट जारी

News Bulletin : कैश फॉर क्वेरी केस में तृणमूल कांग्रेस महुआ मोइत्रा की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई है। इसी के साथ देश में बीते दिन कई बड़ी घटनाएं घटी हैं। जानें कहा क्या हुआ...

Edited By : Balraj Singh | Updated: Dec 9, 2023 06:47
Share :
News Bulletin News 24
News Bulletin News 24

News Bulletin: सुप्रभात, आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत अब तक की बड़ी खबरों से करते हैं। शुक्रवार को कैश फॉर क्वेरी केस में तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा की लोकसभा सदस्यता रद्द हो गई है। महाराष्ट्र के पुणे में मोमबत्ती बनाने की फैक्ट्री में आग लगने 6 लोगों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के मऊ में भी दीवार गिर जाने से एक बच्चे और तीन महिलाओं समेत मलबे में दबकर 6 लोगों की जान चली गई। इसी के साथ 14 लोग और भी घायल हुए हैं। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में लापता हुए बुजुर्ग की लाश घर से 250 किलोमीटर दूर डैम से मिली है। यह कांड किसी और ने नहीं, बल्कि पड़ोस के एक झोलाछाप डॉक्टर ने किया है। पता चला है कि ओवरडोज इंजेक्शन से बुजुर्ग की मौत हो गई तो फिर घबराहट में सबूत मिटाने के लिए लाश को कार में ले जाकर डैम में फेंक आया। अभिनेता मंसूर अली खान ने जानी-मानी अभिनेत्री तृषा कृष्णन, खुशबू सुंदर और चिरंजीवी कोनिडेला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। इसके अलावा एक अच्छी खबर भी है। बीते दिन संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने मुख्य परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है। आइए अब इन खबरों पर विस्तार से नजर डालते हैं…

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की लोकसभा सदस्यता रद्द

नई दिल्ली/कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा को कैश फॉर क्वेरी मामले में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया है। बता दें कि इस मामले में एथिक्स कमेटी ने आज ही सदन में रिपोर्ट पेश की थी। इस फैसले के विरोध में विपक्षी सदस्यों ने विपक्षी सदस्यों ने वॉक आउट किया। वॉक आउट में मोइत्रा के साथ कांग्रेस संसदीय पार्टी की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और अन्य विपक्षी नेता शामिल रहे।

मोमबत्ती बनाने की फैक्ट्री में आग लगने से 6 की मौत

पुणे: पुणे से शुक्रवार को बुरी खबर आई है। यहां मोमबत्ती की एक फैक्ट्री में आग लग जाने से आज 6 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इस बात आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता कि इस घटना में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। बहरहाल, आग पर काबू पा लिया गया है और बावजूद इसके घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल है। स्थानीय पुलिस भी मामले की तह तक जाने के लिए जांच-पड़ताल शुरू कर चुकी है।

उत्तर प्रदेश के मऊ में दीवार गिरने से 6 की मौत-23 घायल

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ में शुक्रवार को एक दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई। इस मामले की पुष्टि पुलिस ने की है, वहीं मऊ के जिला अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि एक पुरानी दीवार ढह जाने से मारे गए लोगों में 3 महिलाएं और एक बच्चा शामिल थे। इनके अलावा इस घटना 23 लोग घायल भी हुए हैं।

मशहूर कन्नड़ एक्ट्रेस लीलावती का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

मुंबई: सिनेमा की दुनिया से एक बार फिर फैंस को निराश कर देने वाली खबर आ रही है। मशहूर कन्नड़ एक्ट्रेस लीलावती का शुक्रवार की शाम को अस्पताल में निधन (Film Actress Passed Away) हो गया है। एक्ट्रेस ने 87 की उम्र में बेंगलुरु शहर के बाहरी इलाके नेलमंगला के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। दिग्गज अदाकारा उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थीं और कई साल से बीमार चल रही थीं। एक्ट्रेस के निधन की खबर सुनने के बाद फैंस काफी दुखी हैं और उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

जूनियर महमूद के नाम से जाने जाते नईम सैय्यद का निधन

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर जिन्होंने अपनी कला से सबका दिल जीता है अब वो हमारे बीच नहीं रहे। जूनियर महमूद (Junior Mehmood Death) के निधन की खबर से पूरा देश गमगीन है। एक्टर का निधन सिनेमा जगत के लिए एक बड़ा झटका है। हर कोई उनके जाने से उदास नज़र आ रहा है। बता दें, जूनियर महमूद उर्फ नईम सैयद बीते काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे, उन्हें चौथी स्टेज का कैंसर था। ऐसे में 67 साल की उम्र में वो जिंदगी की जंग हार गए। 200 से ज्यादा फिल्में कर चुके जूनियर महमूद की अंतिम यात्रा का वीडियो भी अब सामने आ गया है।

एक्टर मंसूर अली खान ने तृषा कृष्णन समेत तीन को लिया मानहानि के लपेटे में

मुंबई: अभिनेता मंसूर अली खान ने जानी-मानी अभिनेत्री तृषा कृष्णन, खुशबू सुंदर और चिरंजीवी कोनिडेला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। मंसूर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर उनके खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणियों के लिए ये मुकदमा दायर किया। इससे पहले नुंगमबक्कम पुलिस ने अभिनेत्री तृषा कृष्णन पर अपमानजनक टिप्पणी के लिए अभिनेता मंसूर अली खान के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 354ए और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया था। हालांकि अब मंसूर अली खान ने तृषा कृष्णन, खुशबू सुंदर और चिरंजीवी कोनिडेला के खिलाफ एक्शन लिया है।

पहले ओवरडोज इंजेक्शन दिया, मौत हुई तो 250 KM दूर डैम में फेंक आया

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में पिछले कई दिन से एक बुजुर्ग के लापता हो जाने के मामले में बड़ा ही हैरानीजनक मोड़ आ गया। शुक्रवार को बुजुर्ग की लाश 250 किलोमीटर दूर बरगी डैम से मिली है। पुलिस ने इस मामले में एक लोकल प्रैक्टिशनर डॉक्टर समेत चार को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि लहगडुआ के बुजुर्ग को अमरवाड़ा में क्लीनिक चला रहे डॉक्टर दीपक श्रीवास्तव ने एक ओवरडोज इंजेक्शन दे दिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। इसके बाद मारे घबराहट के दीपक श्रीवास्तव रात के अंधेरे में देवेंद्र श्रीवास्तव, प्रदीप डेहरिया और कपिल मालवी के साथ मिलकर लाश को कार में डालकर बरगी डैम से निकलती गोकलपुर नहर में फेंक आया।

सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट जारी, अभ्यथी नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट देख सकते हैं

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने मुख्य परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है, जो उम्मीदवार यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बता दें कि यूपीएससी मुख्य परीक्षा 15, 16, 17, 23 और 24 सितंबर 2023 को आयोजित की गई थी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी- पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी। अब जितने उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में पास हुए थे, उन्हें इंटरव्यू की तारीखों का इन्तजार करना होगा।

First published on: Dec 09, 2023 06:00 AM
संबंधित खबरें