Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

‘पहले जनता, फिर पार्टी…’, ऐसा दावा कर मणिपुरी एक्टर ने छोड़ दी भाजपा

Manipur Violence Update actor Rajkumar Kaiku aka Somendra resigned from BJP: मणिपुर में 19 थानों को छोड़कर पूरे राज्य को अशांत क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। दो स्टूडेंट्स की हत्या के बाद फिर से मणिपुर में हिंसा बढ़ गई है। इंटरनेट को भी बैन कर दिया गया है। इस बीच बुधवार को भाजपा को […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Sep 27, 2023 23:35
Share :
Manipur Violence, Actor Rajkumar Kaiku, Somendra, BJP
Rajkumar Kaiku

Manipur Violence Update actor Rajkumar Kaiku aka Somendra resigned from BJP: मणिपुर में 19 थानों को छोड़कर पूरे राज्य को अशांत क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। दो स्टूडेंट्स की हत्या के बाद फिर से मणिपुर में हिंसा बढ़ गई है। इंटरनेट को भी बैन कर दिया गया है। इस बीच बुधवार को भाजपा को बड़ा झटका लगा है। मशहूर मणिपुरी अभिनेता राजकुमार कैकु उर्फ सोमेंद्र ने बुधवार को भाजपा से इस्तीफा दे दिया।

400 से अधिक फिल्मों में किया अभिनय

दो कूकी फिल्मों सहित 400 से अधिक फिल्मों में अभिनय करने वाले कैकू ने अपना इस्तीफा भाजपा नेतृत्व को सौंप दिया। पार्टी ने उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है। हालांकि वे अपने फैसले पर अडिग हैं।

2019 में लड़ा था लोकसभा चुनाव

कैकू ने 2019 में लोकसभा चुनाव निर्दलीय के रूप में लड़ा था लेकिन असफल रहे और नवंबर 2021 में भाजपा में शामिल हो गए। पार्टी छोड़ने के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा कि उनकी प्राथमिकता जनता पहले और पार्टी बाद में है और मैंने बीजेपी छोड़ने के लिए अपना मन लगा लिया है।

एक्टर बोले- इसलिए जॉइन की थी बीजेपी

अभिनेता ने कहा ककि यह देखना निराशाजनक है कि सरकार ने अभी तक अंतहीन सार्वजनिक अव्यवस्था को हल करने के लिए सक्रिय कदम नहीं उठाए हैं। मैं यह सोचकर भाजपा में शामिल हुआ कि वह अपनी डबल इंजन सरकार के साथ हमारे राज्य में एक महत्वपूर्ण बदलाव लाएगी। इसने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के तहत पर्यटन जैसे विभिन्न क्षेत्रों में बदलाव लाए। मैंने सोचा था कि केंद्रीय नेता मौजूदा मुद्दे पर तेजी से कार्रवाई करेंगे और संघर्ष को समाप्त कर देंगे, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने लोगों के दर्द और दुख पर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने समाज के सभी वर्गों से मौजूदा समस्या का स्थायी समाधान निकालने की अपील की।

उन्होंने कहा कि चूंकि मैंने भाजपा छोड़ दी है, अब मैं सार्वजनिक व्यवस्था बहाल करने के लिए लोगों के अभियान में शामिल होने के लिए एक स्वतंत्र नागरिक हूं।

यह भी पढ़ें: क्या आतंकी निज्जर की हत्या में पाकिस्तान की ISI का हाथ? बेटे ने भी किया बड़ा खुलासा

First published on: Sep 27, 2023 11:35 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें