Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Ram Mandir: पीएम मोदी के उपवास पर सवाल को लेकर बवाल, कांग्रेस नेता वीरप्पा मोईली को BJP ने ऐसे दिया जवाब

Ram temple Ram Mandir Ayodhya Inauguration: कांग्रेस ने बीजेपी पर राम मंदिर का इस्तेमाल चुनावी फायदे के लिए करने का आरोप लगाया था। मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने समारोह का निमंत्रण स्वीकार नहीं किया था।

Edited By : Shubham Singh | Updated: Jan 24, 2024 12:14
Share :
Ram temple Mandir Ayodhya Inauguration
उपवास तोड़ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

BJP to Congress Veerappa Moily on PM Modi fast during of Ram temple praan pratishtha: राम मंदिर के उद्घाटन के समय पीएम मोदी के उपवास पर कांग्रेस नेता वीरप्पा मोईली द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद विवाद छिड़ गया है। मोईली ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री के 11 दिन के उपवास पर संदेह जताया था। बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद लहर सिंह सिरोया ने इसे लेकर मोईली पर निशाना साधा है। उन्होंने मोईली के बयान की निंदा करते हुए कहा है कि हर कोई उनके जैसा नकली नहीं है।

बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस नेता वीरप्पा मोईली ने कहा था कि उन्होंने एक डॉक्टर से बात की, जिन्होंने कहा कि केवल नारियल पानी पर 11 दिनों तक जीवित रहना संभव नहीं है, अगर ऐसा हुआ है तो यह एक चमत्कार है। उन्होंने कहा कि उन्हें संदेह है कि प्रधानमंत्री ने उपवास किया भी या नहीं। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने बिना उपवास किए मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश किया तो वह स्थान अपवित्र हो जाता है। उनके इस विवादित बयान को लेकर अब बीजेपी हमलावर हो गई है।

ये भी पढ़ें-Ayodhya Ram Mandir से लोकसभा चुनाव में फायदा लेने के लिए BJP ने क्या बनाया मास्टरप्लान, हुआ ऐलान

क्या कहा बीजेपी नेता ने

वीरप्पा मोईली के बयान पर बीजेपी सांसद लहर सिंह सिरोया ने कहा कि महान लेखक का मुखौटा पहनकर घूमने वाले वीरप्पा मोइली सोचते हैं कि हर कोई उनकी तरह नकली है। मोइली ने पीएम पर शक जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या राम मंदिर के अभिषेक से पहले के उपवास का सच देश जानता है। आप उपवास कर सकते हैं और जीवित रह सकते हैं यदि आपकी भगवान राम में आस्था है, न कि यदि आप गांधी परिवार को खुश कर रहे हैं। परिवार को खुश करने की इस कोशिश के बावजूद मोइली को चिक्काबल्लापुर से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस का टिकट नहीं मिलेगा।

क्या-क्या किया था पीएम मोदी ने

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम ने सभी नियमों का पालन किया था। पीएम ने इसके लिए 11 दिन का अनुष्ठान किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान पीएम ने गायों की पूजा की और उन्हें चारा खिलाया। पीएम ने लोगों को कपड़े बांटे और भगवान राम से जुड़े कई धार्मिक स्थलों का दौरा किया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान कठिन व्रत का पालन किया था। वे जमीन पर कंबल बिछाकर सोए और सिर्फ नारियल का पानी पीते थे। पीएम ने मंदिरों की सफाई के लिए अभियान भी चलाया।

ये भी पढ़ें-मादीपुर विधानसभा की सड़कों का जीर्णोद्धार करवाएगी केजरीवाल सरकार, PWD मंत्री आतिशी ने परियोजना को दी मंजूरी

First published on: Jan 24, 2024 12:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें