Friday, July 3, 2020

पुलवामा जैसे हमले को दोहराना चाहते थे आतंकी, सुरक्षाबलों ने पकड़ी IED से भरी कार, देखिए तस्वीरें

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पुलवामा जैसे बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है।

आसिफ सुहाफ, श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पुलवामा जैसे बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है। इस अभियान को सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की साझा टीम ने अंजाम दिया।

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने पुलवामा के आइनगुंड इलाके में एक सैंट्रो कार में ले जा रही आईईडी को बरामद किया है। एजेंसियों को शक है कि इन्हें सुरक्षाबलों के किसी काफिले पर हमले के लिए यहां पर लाया गया था। कार पर जेके-08 1426 नंबर की प्लेट लगी है, जो कि कठुआ का नंबर है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक ये नंबर किसी ऑटो की है।

सुरक्षाबलों ने समय रहते पुलवामा के पास एक सैंट्रो गाड़ी में IED (इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस) प्लांट की गई थी, जिसकी समय रहते हुए पहचान कर ली गई। बम डिस्पोज़ल स्क्वायड ने वक्त रहते ही इस बम को डिफ्यूज़ कर दिया।

पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और आर्मी ने एक साथ एक्शन लेते हुए इस गाड़ी की पहचान की और इसमें IED के होने का पता लगाया।

तभी बम डिस्पोज़ल स्क्वायड को बुलाया गया और अंतत: इस IED ब्लास्ट को टाल दिया गया। जिस वाहन में यह आईईडी मिली है, उसपर लगी नंबर प्लेट पर कठुआ का नंबर लिखा हुआ है।

बताया जा रहा है कि गाड़ी को एक आतंकी चला रहा था, जो कि शुरुआती गोलीबारी के बाद ही भाग गया। अंधेरे में आतंकी भाग खड़ा हुआ।

इस गाड़ी को पुलवामा के रजपुरा रोड के पास शादीपुरा में पकड़ा गया। सफेद रंग की सैंट्रो कार में टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगाई गई थी, जो कि कठुआ की रजिस्टर्ड थी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसे ट्रैक किया, जिसके बाद बम की तलाश की गई। बम डिस्पोज़ल यूनिट को बुलाने से पहले आसपास के इलाके को खाली कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

इस गाने पर सपना चौधरी के ठुमकें देख घायल हुए फैंस, देखें वीडियो

नई दिल्लीः हरियाणवी डांसर (Haryanvi Dancer) और सिंगर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) के चाहने वाले किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है। वो जब...

पीएम मोदी के लेह दौरे से बौखलाया चीन

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को लेह पहुंचे, जहां उन्होंने सेना, वायु सेना और आईटीबीपी के कर्मियों के साथ बातचीत की। पूर्वी लद्दाख...

SSC JHT Recruitment 2020: जूनियर व सीनियर ट्रांसलेटर के पदों पर निकली बंपर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

SSC JHT Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबर सामने आई है। दरअसल देश मे हर साल सबसे...

इन दो इलेक्ट्रिक स्कूटर से उठा पर्दा, जल्द बाजार में आएंगे नजर, कीमत से लेकर जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्लीः कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर को भारी संकट का सामना करना पड़ा है, यहां तक ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ...