Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Covid Travel Advisory: चीन के अलावा इन देशों से भारत आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR जरुरी, जानें पूरी डिटेल

कोरोना के मामले दुनिया भर में बढ़ने लगे हैं। जिसे देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शनिवार को घोषणा की कि चीन सहित पांच देशों से आने वाले यात्रियों […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Dec 24, 2022 15:43
Share :
Corona

कोरोना के मामले दुनिया भर में बढ़ने लगे हैं। जिसे देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शनिवार को घोषणा की कि चीन सहित पांच देशों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य कर दी गई है।

इन देशों के आने वाले यात्रियों को सुविधा फार्म भरना होगा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने कहा है कि अगर इन देशों के किसी भी यात्री में कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं या टेस्ट पॉजिटिव पाया जाता है तो उन्हें तुरंत क्वारंटीन कर दिया जाएगा। चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के स्वास्थ्य स्थिति की जानकारी देने के लिए कोविड-19 एयर सुविधा फॉर्म भरना अनिवार्य किया गया है।

और पढ़िए –Covid19 Live Updates: चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वालों का RT-PCR टेस्ट अनिवार्य

उन्होंने यह भी कहा कि इन एशियाई देशों से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति घोषित करने के लिए एयर सुविधा फॉर्म भरना भी अनिवार्य किया जाएगा। विश्व स्तर पर COVID के बढ़ते मामलों पर ध्यान देते हुए, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र और राज्यों को “मिलकर” और “सहयोग की भावना” में काम करने की आवश्यकता है, जैसा कि पिछले उछाल के दौरान किया गया था।

राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ की बैठक

स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों, प्रधान सचिवों, अतिरिक्त मुख्य सचिवों और सूचना आयुक्तों के साथ शुक्रवार को एक वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि देश को सतर्क रहने और कोविड प्रबंधन के लिए पूरी तरह से तैयार रहने की जरूरत है।

और पढ़िए Covid Travel Advisory: चीन के अलावा इन देशों से भारत आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR जरुरी, जानें पूरी डिटेल

देश में कोरोना के 3,397 केस एक्टिव है, जो कुल मामलों का 0.01 प्रतिशत है। रिकवरी रेट फिलहाल 98.8 फीसदी है। पिछले 24 घंटों में 183 लोग ठीक हुए हैं, जिससे ठीक होने वालों की कुल संख्या 4,41,42,791 हो गई है।

और पढ़िए –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 24, 2022 01:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें