Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा का 37वां दिन, कांग्रेस बोली- तिरंगे से मिल रही ताकत

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की जारी 'भारत जोड़ो यात्रा' का 37वां दिन है। आज ये यात्रा कर्नाटक के रामपुरा से शुरू हुई।

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की जारी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) का 37वां दिन है। राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा अब तक करीब 950 किमी का सफर तय कर चुकी है। आज ये यात्रा कर्नाटक के रामपुरा से शुरू हुई। राहुल गांधी के साथ बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और स्थानीय नेता नजर आ रहे हैं।

अभी पढ़ें कर्नाटक: BJP MLA उदय गरुड़ाचार को 2 महीने की जेल, चुनावी हलफनामे में जानकारी छिपाने का था आरोप

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर भारत जोड़ो यात्रा का एक वीडियो भी ट्वीट किया है। इसमें लिखा गया है कि ताकत तिरंगे से मिल रही है… ‘इसलिए हर दिन आसान लग रहा है। भारत जोड़ो यात्रा के एक और दिन ने दस्तक दी है।’
तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई राहुल की यह यात्रा अब तक 950 किलोमीटर आगे आ चुकी है। यह यात्रा 12 राज्यों से होते हुए कश्मीर में जाकर खत्म होगी।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी जिसने 30 सितंबर को केरल से कर्नाटक में प्रवेश किया था। कर्नाटक में ये यात्रा 21 अक्टूबर तक जारी रहेगी। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी 6 अक्टूबर को इस यात्रा में शामिल हुई थीं।

 

अभी पढ़ें हिमाचल: कांग्रेस के पोल कैंपेन लॉन्च से पहले सोलन के मां शूलिनी मंदिर पहुंची प्रियंका गांधी

आपको बता दें कि कर्नाटक में अगले साल के शुरूआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां मुख्य लड़ाई सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो देश में फिलहाल कर्नाटक ही एक ऐसा चुनावी राज्य है, जहां कांग्रेस न केवल बीजेपी को जबरदस्त टक्कर दे रही है बल्कि सत्ता की प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है। यही कारण है कि दक्षिण भारत में बीजेपी का एकमात्र किला माने जाने वाले कर्नाटक में कांग्रेस ने सारी ताकत झोंक दी है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -