Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Lok Sabha Election 2024: कौन है अरविंद मेनन? जिन्हें भाजपा ने सौंपी 2 राज्यों की जिम्मेदारी

Arvind Menon Profile Hindi: भाजपा ने लोक सभा चुनाव 2024 में तमिलनाडु और लक्षद्वीप के लिए अरविंद मेनन को अपना चुनाव प्रभारी चुना है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Jan 30, 2024 16:48
Share :
Arvind Menon Profile
अरविंद मेनन

Arvind Menon Profile Hindi: साल 2024 में अब लोकसभा चुनाव ने अपनी दस्तक दे दी है, सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव को लेकर अपनी कमर कंस रही हैं। ऐसे में देश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने तो हर राज्य में अपनी पकड़ को मजबूत करने की तैयारी भी शुरू कर दी है। इसके लिए भाजपा ने सभी राज्यों में पार्टी के चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी में बदलाव किए हैं। भाजपा ने तमिलनाडु और लक्षद्वीप के लिए अरविंद मेनन को अपनी चुनाव प्रभारी चुना है।

अरविंद मेनन को 2 राज्यों की जिम्मेदारी

बता दें कि, अरविंद मेनन इससे पहले गोरखपुर क्षेत्र का प्रभार संभालते थे। चुनाव के दौरान उनके काम कौशलता देखते हुए भाजपा ने उन्हें इस बार 2 राज्यों की जिम्मेदारी की है। इस समय अरविंद मेनन भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री भी है। साल 2016 तक वह मध्य प्रदेश में संगठन महामंत्री के पद पर कार्यकर्ता थे। 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्हें राज्य सरकार और भाजपा की ब्रांडिंग का काम सौंपा गया था। इस चुनाव में मध्य प्रदेश से जो परिणाम सामने आए वह जग जाहिर है।

यह भी पढ़ें: जेडीयू में टूट? महाराष्ट्र के नेता महाविकास अघाड़ी के साथ, सीट शेयरिंग बैठक में हुए शामिल

दक्षिण भारत में भाजपा के सामने परेशानी

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के हाईकमान ने लोक सभा चुनाव 2024 में तमिलनाडु और लक्षद्वीप के लिए अरविंद मेनन को अपना चुनाव प्रभारी चुना है। सभी जानते हैं कि दक्षिण भारत में भाजपा के सामने कई तरह की परेशानियां और चुनौतियां हैं। देखना यह दिलचस्प होगा कि इन दोनों राज्यों में अरविंद मेनन की प्रभारी क्या कमाल दिखाएगी।

लोक सभा चुनाव की तैयारी

साल 2024 में होने वाले लोक सभा चुनावों के मद्देनजर कई राज्यों में अगर संगठन को मजबूत नहीं किया गया तो भाजपा के लिए सत्ता में वापसी करना मुश्किल हो सकती है। 2024 के चुनाव में जनता के बीच पीएम मोदी के एजेंडे और राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को पहुंचाना बहुत जरूरी है। इसलिए हर राज्य में अभी से तैयारी शुरू हो गई है।

First published on: Jan 30, 2024 04:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें