Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

26 नवंबर से जम्मू-कश्मीर में ई-गवर्नेंस (NCeG) पर 25वां राष्ट्रीय सम्मेलन, यह होगा फायदा

समापन सत्र की अध्यक्षता जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा 27 नवंबर को करेंगे।

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह 26 नवंबर को जम्मू-कश्मीर में ई-गवर्नेंस (NCeG) पर 25वें राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। सम्मेलन देश भर में ई-गवर्नेंस पहलों को काफी गति प्रदान करेगा, सिविल सेवकों और उद्योग प्रमुखों को ई-गवर्नेंस में एंड-टू-एंड सेवा वितरण में सुधार करने के लिए अपने सफल हस्तक्षेप का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करेगा।

 

केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों और 28 राज्यों और आठ केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिनिधियों सम्मेलन में भाग लेंगे। जम्मू में इस सम्मेलन में 1000 से अधिक प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है। सम्मेलन में ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में भारत की उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए एक प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी। इसके अलावा पुरस्कार विजेताओं पर वॉल ऑफ फेम और फोटो प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी।

जम्मू और कश्मीर प्रशासन के सहयोग से प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग (DARPG) और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) द्वारा संयुक्त रूप से यह कार्यक्रम 26-27 नवंबर दो दिन कटरा, जम्मू और कश्मीर में आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन का विषय “नागरिकों, उद्योग और सरकार को करीब लाना” है। समापन सत्र की अध्यक्षता जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा 27 नवंबर को करेंगे। समापन सत्र में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी शामिल होंगे। सीएम जम्मू-कश्मीर में डिजिटल पहल की शुरुआत और यूटी प्रशासन द्वारा समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर के गवाह बनेंगे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -