Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Weight Loss Drinks: रोजाना पीएं ये 4 ड्रिंक्स, कमर की चर्बी तुरंत गायब होने लगेगी

आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ड्रिंक्स लेकर आए हैं। इस ड्रिंक्स के सेवन से आपका मेटाबॉलिज्म काफी तेज हो जाता है जिससे आपका वजन तेजी से घटने लगता है।

Homemade Drinks for Weight Loss: आज के समय की लाफस्टाइल और भागदौड़भरी लाइफ के कारण महिलाएं अपनी फिटनेस पर ध्यान नहीं दे पाती हैं। जिसकी वजह से उनका वजन बढ़ने लगता है इससे शरीर तो खराब दिखता ही है साथ ही शरीर भी कई बीमारियों की चपेट में आ जाता है। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ड्रिंक्स लेकर आए हैं। इस ड्रिंक्स के सेवन से आपका मेटाबॉलिज्म काफी तेज हो जाता है जिससे आपका वजन तेजी से घटने लगता है, तो चलिए जानते हैं वेट लॉस ड्रिंक्स-

अभी पढ़ें Green tea for Weight Loss: ग्रीन टी में मिलाकर पीएं ये चीजें, वजन घटाने के साथ ही रहेंगे कई बीमारियों से दूर

जीरे का पानी

जीरे का पानी बनाने के लिए आप एक गिसाल पानी में एक चम्मच जीरा डालकर उबाल लें। फिर आप इसको करीब 2 से 3 मिनट तक उबाल लें। इसके बाद आप इस पानी को थोड़ा ठंडा होने के लिए छोड़ दें। फिर आप इसको हल्का ठंडा होने पर सेवन करें। इससे आपके शरीर से विषाक्त पदार्थो को बाहर निकालने में सहायता मिलती है जिससे आपको वजन घटाने में मदद मिलती है।

दालचीनी का पानी

दालचीनी का पानी बनाने के लिए आप सबसे पहले एक गिलास गर्म पानी में एक टुकड़ा दालचीनी डालकर उबाल लें। फिर आप इसको कम से कम 3 से 5 मिनट तक उबाल लें। फिर आप इस पानी को हल्का ठंडा होने पर सेवन करें। इस पानी को आप रोजाना रात में सोने से पहले पिएं। इससे वजन घटाने में मदद मिलती है।

अजवाइन का पानी

अजवाइन का पानी बनाने के लिए आप एक गिलास पानी में आधे चम्मच अजवाइन भिगोकर रख दें। फिर आप इस पानी को अगली सुबह गर्म करके छान लें। इस पानी को पीने से आपका पाचन तंत्र दुरुस्त रहता है।

अभी पढ़ें Blood Pressure Control: ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करती है पौष्टिक मखाना खिचड़ी, ये रही बनाने की विधि

ग्रीन टी

ग्रीन टी के रोजाना सेवन से आपको वजन कम करने में मदद मिलती है। साथ ही इससे आपका पाचन तंत्र भी मजबूत बना रहता है। इसलिए इस के नियमित सेवन से बैली फैट भी कम होता है। साथ ही इससे आपका मेटाबॉलिज्म भी तेज होता है।

अभी पढ़ें  हेल्थ से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -