Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PM Modi Japan Visit: आज शाम जापान के लिए रवाना होंगे PM मोदी, शिंजो आबे के स्टेट फ्यूनरल में लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम जापान के लिए रवाना होंगे। जापान में पूर्व प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे के अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में पीएम मोदी शामिल होंगे। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का राजकीय अंतिम संस्कार यानी स्टेट फ्यूनरल 27 सितंबर को टोक्यो में होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 217 देशों के प्रतिनिधि इसमें शामिल होंगे। शिंजो की प्रतीकात्मक अंतिम विदाई समारोह पर करीब 97 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

अभी पढ़ें जिद थी…पहली सैलरी डॉलर में ही चाहिए, 23 साल के इस लड़के को ऐसे मिली वर्ल्ड बैंक में नौकरी

विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने बताया कि इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और शिंजो आबे की पत्नी से भी मुलाकात करेंगे। 20 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों और शासनाध्यक्षों सहित 100 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों के कल राजकीय अंतिम संस्कार में मौजूद होने की उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी अभी कुछ घंटों में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जापान के टोक्यो के लिए रवाना होंगे। PM बुडोकन में राजकीय अंतिम संस्कार समारोह में शामिल होंगे, जिसके बाद वे टोक्यो के अकासाका पैलेस जाएंगे।

अभी पढ़ें सफाईकर्मी संग सीएम केजरीवाल का लंच, साथ बैठकर खाया खाना

बता दें कि शिंजो आबे पर 8 जुलाई को नारा शहर हमला किया गया था। उस दौरान वे एक रैली को संबोधित कर रहे थे। गोली लगने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। फ्यूनरल में जापान के आम लोग भी हिस्सा लेंगे। जापान टाइम्स के मुताबिक, 27 सितंबर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक टोक्यो के कुदनजाका पार्क में फ्लावर स्टैंड्स रखे जाएंगे।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -