Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

भगत सिंह की जयंती पर पीएम मोदी ने किया याद, बोले-उनका साहस हमें प्रेरित करता है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भगत सिंह को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने कहा कि उनका साहस हमें बहुत प्रेरित करता है।

पीएम मोदी ने कहा “मैं शहीद भगत सिंह जी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। उनका साहस हमें बहुत प्रेरित करता है। हम अपने राष्ट्र के लिए उनके दृष्टिकोण को साकार करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं।” प्रधान मंत्री मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि देते हुए लगभग 4 मिनट लंबी एक वीडियो क्लिप भी पोस्ट की।

अभी पढ़ें सियासी घमासान के बीच राजस्थान जाएंगे पीएम मोदी

 

इससे पहले रविवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि महान स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि के रूप में चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा। मोदी ने अपने मासिक ‘मन की बात’ रेडियो प्रसारण में कहा कि 28 सितंबर ‘अमृत महोत्सव’ का एक महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि यह भगत सिंह की जयंती है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भगत सिंह की जयंती से ठीक पहले, उन्हें श्रद्धांजलि के रूप में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। यह निर्णय लिया गया है कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम अब शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा। यह लंबे समय से इंतजार में था। आइए हम अपने स्वतंत्रता सेनानियों से प्रेरणा लें, उनके आदर्शों पर चलें और उनके सपनों का भारत बनाएं… यह उन्हें हमारी श्रद्धांजलि है। शहीदों के स्मारक उनके नाम पर रखे गए स्थानों और संस्थानों के नाम हमें एक भावना से प्रेरित करते हैं।

अभी पढ़ें PM Modi Japan Visit: पीएम मोदी पहुंचे टोक्यो, जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जहां प्रधानमंत्री की घोषणा का स्वागत किया वहीं एक आधिकारिक बयान में आप नेता के हवाले से कहा गया कि यह फैसला राज्य सरकार के अथक प्रयासों का नतीजा है। भाजपा नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह उनकी सरकार थी, जिसने 2017 से केंद्र के साथ इस मामले को उठाया था।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -