Saturday, April 1, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Jammu Kashmir: अतिक्रमण हटाने पहुंचे दस्ते पर स्थानीय लोगों ने किया पथराव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

Jammu Kashmir: जम्मू में पथराव की घटना सामने आई है। जम्मू के मलिक बाजार में शनिवार को प्रशासन पर स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी की। घटना उस समय हुई जब स्थानीय प्रशासन अवैध अतिक्रमण हटा रहा था।

Jammu Kashmir: जम्मू में पथराव की घटना सामने आई है। जम्मू के मलिक बाजार में शनिवार को प्रशासन पर स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी की। घटना उस समय हुई जब स्थानीय प्रशासन अवैध अतिक्रमण हटा रहा था। पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को काबू किया। स्थिति बिगड़ने पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हुर्रियत नेता

केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद हुर्रियत नेताओं पर शिकंजा कसना शुरू हुआ था। हुर्रियत के कई नेता देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे है। कुछ दिन पहले नेशनल काॅन्फ्रेंस के नेता मुहम्मद सागर के अवैध मकान पर कार्रवाई की थी। पार्टी ने प्रशासन पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया था। अली मुहम्मद सागर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष भी हैं।

और पढ़िएऔरंगाबाद में बाल्टी भर मिला कारतूस, पुलिस का दावा- सुरक्षाबलों पर हमले की थी तैयारी

प्रशासन कर रहा कार्रवाई

पिछले कुछ समय से पूरे जम्मू कश्मीर में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के निर्देश पर लगातार अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाए जा रहे है। पहले जम्मू कश्मीर में आए दिन इस प्रकार की घटनाएं होती रहती थी।

इससे पहले गुरुवार को प्रशासन ने हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता काजी यासिर के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर चलाया गया था। अधिकारियों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पर कार्रवाई करते हुए 11 हजार वर्ग फीट जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पहले ही कह चुके हैं कि गलत काम करने वाले और सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को 31 जनवरी तक सभी क्षेत्रों से अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे।

और पढ़िएदेश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -