Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

व्हाट्सएप कैसे हुआ डाउन? केंद्र सरकार ने मेटा से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली: मंगलवार को देश भर में मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप डाउन हो गया। जिससे लोगों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। अब इसपर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने मदर कंपनी मेटा से जवाब मांगा है। इसकी जानकारी सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों ने दी है। व्हाट्सएप को अपनी रिपोर्ट भारतीय कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम को सौंपने के लिए कहा गया है, जो इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत एक नोडल एजेंसी है।

अभी पढ़ें Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा का आज 50वां दिन, राहुल गांधी ने तेलंगाना के नारायणपेट जिले से शुरू की पदयात्रा

एक अधिकारी ने कहा, “जब भी कोई आउटेज होता है, मंत्रालय इस मामले में शामिल कंपनी से रिपोर्ट मांगता है, मेटा के एक अधिकारी ने कहा कि उसके लिए एक स्पष्टीकरण मांगा गया है।”

बता दें कि वॉट्सऐप की सर्विस मंगलवार को करीब डेढ़ घंटे डाउन रही। दोपहर 12.30 बजे काम करना बंद कर दिया। सरकार ने वॉट्सऐप की पेरेंट कंपनी मेटा से इस गड़बड़ी को लेकर रिपोर्ट मांगी है। सर्विस डाउन होने की शिकायत कई देशों के यूजर्स ने की। सर्विस किस वजह से डाउन रही, कंपनी ने इसकी वजह नहीं बताई। दुनियाभर में वॉट्सऐप के 2 अरब से ज्यादा एक्टिव मंथली यूजर्स हैं। वॉट्सऐप के डाउन होने पर लोगों को टेलीग्राम पर शिफ्ट होना पड़ा।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -