Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Congress President Election: शशि थरूर के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने दाखिल किया नामांकन, रेस से बाहर हुए दिग्विजय

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव दिलचस्प हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नामांकन की आखिरी तारीख है। मैदान में अब दो दावेदार रह गए हैं। दिग्विजय सिंह ने खुद को चुनाव से अलग कर लिया है। शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे इस रेस में बने हुए हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज एंट्री मारी।

-शशि थरूर के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर दिया है।

अभी पढ़ें Congress President Election: सीएम गहलोत बने खड़गे के प्रस्तावक, क्या हैं इसके मायने?

 

-कांग्रेस सांसद शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं खड़गे भी नामांकन के लिए घर से निकल गए हैं।

चुनाव नहीं लड़ेंगे दिग्विजय सिंह

मल्लिकार्जुन खड़गे की एंट्री के बाद दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव न लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मुझे पता चला है कि खड़गे अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है और मैं उनका काफी आदर भी करता हूं। इसलिए मैंने तय किया है कि मैं उनका (नामांकन भरने में) समर्थन करुंगा। मैं उनका प्रस्तावक बनूंगा।

खड़गे कुछ ही देर में वह नामांकन दाखिल करेंगे। इस मौके पर दिग्विजय सिंह प्रस्तावक के तौर पर होंगे। उनके अलावा भी कई नेता मौजूद रहेंगे। इस रेस से हटे अशोक गहलोत भी उनसे मुलाकात करने पहुंचे हैं।

अभी पढ़ें आखिर में आए और बन गए सबसे बड़े दावेदार, जानें कौन हैं मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रस्तावक बनेंगे अशोक गहलोत

इस बीच अशोक गहलोत ने कहा कि मैं मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रस्तावक बनूंगा। पार्टी ने फैसला किया है मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर, यह खुशी की बात है। मुझे पद की कोई लालसा नहीं है। जहां तक मुख्यमंत्री की बात है वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी फैसला करेंगी। शशि थरूर ने कहा कि जब मल्लिकार्जुन खड़गे अपना नामांकन दाखिल करेंगे तब मैं उस पर कुछ कह सकूंगा। वे पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और मेरा उनके साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। जब आप किसी दौड़ में हिस्सा लेते हैं तो आप पूरे आत्मविश्वास के साथ दौड़ते हैं।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -