Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

YouTube पर देखना चाहते Ads Free Videos तो बस अपना लें ये तरीका

How to see YouTube Ads Free Videos: आज के समय में अपने टाइमपास करने के लिए काफी यूजर्स यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, इस दौरान वीडियो देखते हुए बीच-बीच में कई विज्ञापन आते हैं तो काफी इरिटेटिंग लगता है। ऐसे में कई बार आपका भी मन करता होगा कि खास बिना एड के आप एंटरटेन […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Nov 13, 2022 12:08
Share :
YouTube Ads Free Videos, YouTube Subscription

How to see YouTube Ads Free Videos: आज के समय में अपने टाइमपास करने के लिए काफी यूजर्स यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, इस दौरान वीडियो देखते हुए बीच-बीच में कई विज्ञापन आते हैं तो काफी इरिटेटिंग लगता है। ऐसे में कई बार आपका भी मन करता होगा कि खास बिना एड के आप एंटरटेन हो सके। आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप बिना विज्ञापन के यूट्यूब वीडियो देख सकेंगे। आइए इसके बारे में जानते हैं।

अभी पढ़ें WhatsApp Community vs Group: व्हाट्सएप कम्युनिटी और ग्रुप्स फीचर में क्या है अंतर? यहां जानिए…

फ्री नहीं है यूट्यूब

अगर आपकी नजर में YouTube फ्री है तो आपको बता दें कि इसे एक्सेस करने के लिए आपको अच्छा खास डेटा खर्च करना पड़ता है। यूट्यूब पर वीडियो देखने के अलावा विज्ञापन (YouTube Ads Free Videos) देखने के लिए भी इंटरनेट की खपत काफी ज्यादा होती है।

क्या फ्री में बिना विज्ञापन के यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं?

अगर आप बिना विज्ञापनों के YouTube देखना चाहते हैं तो इसका जवाब है कि आप इसे बिल्कुल देख सकते हैं। बस इसके लिए आपको थोड़े पैसे खर्च करने होंगे। सरल भाषा में बताए तो आपको YouTube Premium Subscription लेना होगा।

YouTube Premium Subscription Plan

यूट्यूब प्रीमियम की सदस्यता 129 रुपये से शुरू होती है। कुछ फोन के साथ यूट्यूब सब्सक्रिप्शन प्लान फ्री एक्सेस (Free YouTube Subscription) भी मिल सकता है। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा 1 साल का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। आप चाहें तो प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेने के अलावा भी Ad Free YouTube का अनुभव प्राप्त करने के अन्य तरीके भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः Google Search पर भूलकर भी ना ढूंढें ये चीजें वरना जाना पड़ सकता है जेल!

यूट्यूब प्रीमियम एड्स से मुक्ति कैसे मिलेगी?

वेब ब्राउजर पर यूट्यूब देखते हैं तो आप Ad Blocker का यूज कर सकते हैं। यहां पर Ad Blocker for YouTube एक्सटेंशन का एक ऑप्शन मिलता है जिससे यूट्यूब पर दिखने वाले एड्स को आसानी से ब्लॉक किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल आप किसी भी ब्राउजर क्रोम पर कर सकते है। इसके जरिए आप एड फ्री यूट्यूब एक्सपीरियंस का अनुभव कर सकते है।

आप चाहें तो गूगल प्ले स्टोर पर Adblock & Private Browser को सर्च कर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके जरिए यूट्यूब वीडियो को एड के बिना देखा जा सकता है। हालांकि, ये एक थर्ड पार्टी ऐप है तो आप एड फ्री यूट्यूब देख सकते हैं। ये ऐप एक साधारण ब्राउजर है, जो अपने प्लेटफॉर्म के सभी विज्ञापनों को ब्लॉक कर देता है।

अभी पढ़ें  गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 12, 2022 01:28 PM
संबंधित खबरें