---विज्ञापन---

Elon Musk की ‘कृपा’ से भगवान को भी मिलेगा Blue Tick? जीसस क्राइस्ट के ट्विटर अकाउंट को किया वेरिफाइड

Elon Musk Verified Jesus Christ Twitter Account: ट्विटर की कमान संभालते हुए एलन पिछले कई दिनों से अलग-अलग फैसले ले रहे हैं। ये ही कारण है कि ये लगातार लोगों के बीच सुर्खियों में बने हुए हैं। इनके कई बड़े फैसलों में से एक ब्लू टिक के लिए हर महीने 7.99 डॉलर चुकाना शामिल है। […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Nov 13, 2022 12:08
Share :
Elon Musk, Jesus Christ Twitter Account

Elon Musk Verified Jesus Christ Twitter Account: ट्विटर की कमान संभालते हुए एलन पिछले कई दिनों से अलग-अलग फैसले ले रहे हैं। ये ही कारण है कि ये लगातार लोगों के बीच सुर्खियों में बने हुए हैं। इनके कई बड़े फैसलों में से एक ब्लू टिक के लिए हर महीने 7.99 डॉलर चुकाना शामिल है।

ऐसे में ट्विटर यूजर्स हर महीने 7.99 डॉलर चुका कर ब्लू टिक अपने नाम कर पा रहे हैं। इससे ये साफ है कि भुगतान करके कोई भी अपने नाम ब्लू टिक कर सकता है। इसका एक उदाहरण ऐसे सामने आया जब जीसस क्राइस्क के नाम से बना अकाउंट ब्लू टिक के साथ सामने आया।

अभी पढ़ें How to activate 5G in iPhone: आईफोन यूजर्स के लिए जारी हुआ नया अपडेट, ऐसे इस्तेमाल कर सकेंगे 5जी, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

जीसस क्राइस्क के ट्विटर अकाउंट को ब्लू टिक के साथ देखकर कई यूजर्स हैरान रह गए। जीसस क्राइस्ट के ट्विटर अकाउंट को वेरिफिकेशन टिक मिला, लेकिन क्यों ये समझना मुश्किल नहीं है। जीसस क्राइस्ट की तर्ज पर दूसरे ट्विटर यूजर्स भी अपने अकाउंट के लिए अब ब्लू टिक खरीद सकते हैं।

जीसस क्राइस्ट के नाम से ट्विटर पर फेक अकाउंट वेरिफाइड

ट्विटर पर जीसस क्राइस्ट के नाम फेक अकाउंट साल 2006 से मौजूद है। इसके 8 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और अकाउंट बायो में ‘कारपेंटर, हीलर एंड गॉड’ लिख रखा है। साथ ही एक लिंक भी है जो जीसस क्राइस्ट के विकीपीडिया का पेज लिंक है। अब इसे अकाउंट को ट्विटर वेरिफाइड का ब्लू टिक मिल चुका है।

कई फेक अकाउंट्स को भी मिला ब्लू टिक

आपको बता दें कि सिर्फ जीसस क्राइस्ट नामक फेक अकाउंट अकेला नहीं है, जिसे ब्लू टिक मिला हो। गेमिंग कैरेक्टर सुपर मारियो समेत कई अन्य अकाउंट्स भी ब्लू टिक से वेरिफाइ हुए हैं। आगामी दिनों में ऐसे कई फेक अकाउंट भुगतान कर ब्लू टिक हासिल कर लेंगे।

अभी पढ़ें WhatsApp Community vs Group: व्हाट्सएप कम्युनिटी और ग्रुप्स फीचर में क्या है अंतर? यहां जानिए…

क्या इस कारण हटी ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस?

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अपने प्लेटफॉर्म से नई 7.99 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को बंद कर दिया है, जिसके बाद यूजर्स बौखला गए हैं। इससे साफ है कि अब पेड सर्विस का लाभ उठाते हुए कोई भी फेक अकाउंट अपने नाम ब्लू टिक नहीं कर सकेगा। ये ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस अचानक से IOS ऐप से गायब हो गई। इस पर एलन मस्क ने कहा कि प्लेटफॉर्म ने ‘ऑल-टाइम हाई ऑफ एक्टिव यूजर्स’ को प्रभावित किया है।

अभी पढ़ें  गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 12, 2022 10:17 AM
संबंधित खबरें