Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

How to activate 5G in iPhone: आईफोन यूजर्स के लिए जारी हुआ नया अपडेट, ऐसे इस्तेमाल कर सकेंगे 5जी, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

How to activate 5G in iPhone: अगर अभी तक आप अपने आईफोन में 5जी का यूज नहीं कर पा रहे हैं तो आइए इसका तरीका आपको बताते हैं।

How to activate 5G in iPhone: भारत में iPhone यूजर्स Jio और Airtel से 5G सेवा प्राप्त करने का इंतजार कर रहे हैं। Reliance Jio और Airtel ने कुछ हफ्ते पहले चुनिंदा शहरों में अपनी 5G सर्विस लॉन्च की थी।

ज्यादातर 5G सपोर्टेड स्मार्टफोन यूजर्स को अपने निर्माताओं से 5G सेवाओं को आसानी से चलाने के लिए एक अपडेट प्राप्त हुआ है, लेकिन ये सुविधा आईफोन यूजर्स को नहीं मिल पाई है। बीटा यूजर्स के लिए Apple आखिरकार बैंडवागन में शामिल हो गया और iOS 16.2 अपडेट को आगे बढ़ा दिया।

अभी पढ़ें Elon Musk की ‘कृपा’ से भगवान को भी मिलेगा Blue Tick? जीसस क्राइस्ट के ट्विटर अकाउंट को किया वेरिफाइड

iOS 16.2 बीटा iPhone 14, iPhone 13, iPhone 12 और iPhone SE (तीसरी पीढ़ी) के लिए जारी किया जा रहा है। तो भारत में इन आईफोन मॉडल वाले बीटा यूजर्स अपने फोन में 5जी का इस्तेमाल कर सकेंगे। ये ध्यान दिया जाना चाहिए कि अद्यतन योग्य iOS 16 बीटा सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम सब्सक्राइबरों के लिए धीरे-धीरे रोल आउट किया जा रहा है।

ऐसे में कुछ यूजर्स को अपडेट मिलने में थोड़ा समय लग सकता है। अब अगर आपके पास एलिजिबल iPhone मॉडल में से एक है जो एलिजिबल iOS 16 बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम का हिस्सा हैं, यहां बताया गया है कि अपने iPhone पर 5G का यूज कैसे करें।

अभी पढ़ें Xiaomi Redmi 11A होगा ब्रांड का किफायती स्मार्टफोन, जानिए लॉन्च डेट, फीचर्स समेत सभी जानकारी

How to activate 5G in iPhone?

  • यदि आप पहले से ही बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं, तो पहले नवीनतम बीटा सॉफ़्टवेयर अपडेट की उपलब्धता की जाँच करें।
  • उपलब्ध अपडेट की जांच करने के लिए सॉफ़्टवेयर अपडेट पर क्लिक करें
  • यदि कोई अपडेट उपलब्ध है, तो उसे इंस्टॉल करने के लिए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।
  • IOS पर किसी भी बीटा संस्करण को स्थापित करने से पहले, उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत जानकारी खोने से बचाने के लिए सभी डेटा और फ़ाइलों का बैकअप लेने की अनुशंसा की जाती है।
  •  ये भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि बीटा अपडेट बग के साथ आते हैं, इसलिए बेहतर है कि आईओएस अपडेट को अपने प्राथमिक डिवाइस पर इंस्टॉल न करें। और यदि आप इसे करना चाहते हैं, तो ये आपके अपने जोखिम पर होना चाहिए। बीट कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए:
  • अपने iPhone पर, beta.apple.com/profile पर जाएं। कॉन्फ़िगरेशन प्रोफ़ाइल डाउनलोड और इंस्टॉल करें। सेटिंग्स में जाएं और प्रोफाइल को एक्टिवेट करें। सामान्य> वीपीएन और डिवाइस प्रबंधन> आईओएस 16 बीटा पर टैप करें।
  •  बीटा वर्जन अब सेटिंग ऐप में General > Software Update के तहत उपलब्ध होगा।
  • एक बार जब आप iOS 16 बीटा सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम का हिस्सा बन जाते हैं, तो आप 5G नेटवर्क से जुड़ सकते हैं यदि ये आपके क्षेत्र में उपलब्ध है।
  • 5G नेटवर्क की जाँच करना और उससे जुड़ना। सेटिंग> मोबाइल डेटा> मोबाइल डेटा विकल्प> वॉयस और डेटा पर जाएं और 5G चुनें।
  • एक बार जब आप इस सेटिंग को सक्षम कर लेते हैं, तो आप अपने iPhone पर 5G का उपयोग कर पाएंगे।

अभी पढ़ें  गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -