Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Twitter का मालिक बनते एक्शन में आए Elon Musk, सीईओ पराग अग्रवाल को निकाला

Elon Musk Takes Over Twitter: एलन मस्क ने ट्विटर का मालिक बनते ही एक्शन लिया है। उन्होंने प्रमुख ट्विटर अधिकारियों को कंपनी से निकाल दिया।

Elon Musk take over Twitter: एलोन मस्क ने ट्विटर पर नियंत्रण कर लिया और अपने शीर्ष अधिकारियों को निकाल दिया, अमेरिकी मीडिया ने गुरुवार देर रात एक सौदे में सूचना दी, जो दुनिया के सबसे अमीर आदमी के हाथों में वैश्विक प्रवचन के लिए शीर्ष प्लेटफार्मों में से एक है।

मस्क ने मुख्य कार्यकारी पराग अग्रवाल (CEO Parag Agarwal), साथ ही कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी और कानूनी नीति, विश्वास और सुरक्षा के प्रमुख, वाशिंगटन पोस्ट और सीएनबीसी ने अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए बर्खास्त कर दिया।

अभी पढ़ें Stock Market Opening: शेयर बाजार में हरियाली, Sensex 60,000 के पार तो Nifty 17800 के उपर

अग्रवाल टेस्ला प्रमुख को एक अधिग्रहण सौदे की शर्तों पर पकड़ने के लिए अदालत गए, जिसे उन्होंने बचने की कोशिश की थी।

मस्क के लिए सोशल मीडिया नेटवर्क खरीदने के लिए अपने ऑन-ऑफ, ऑफ-अगेन सौदे को सील करने के लिए अदालत द्वारा निर्धारित समय सीमा से कुछ घंटे पहले रिपोर्ट आई थी।

मस्क ने गुरुवार को ट्वीट किया कि वो ट्विटर खरीद रहे हैं क्योंकि “सभ्यता के भविष्य के लिए एक साझा डिजिटल टाउन स्क्वायर होना महत्वपूर्ण है, जहां स्वस्थ तरीके से कई तरह के विश्वासों पर बहस हो सकती है।”

अरबपति ने ट्विटर मुख्यालय के एक कॉफी बार में अपनी एक तस्वीर भी साझा की और न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज ने शुक्रवार के सत्र से पहले ट्विटर पर व्यापार को निलंबित करने के लिए एक लंबित आदेश पोस्ट किया।

‘चीफ ट्विट’ 

मस्क ने अप्रैल में अपने अवांछित प्रस्ताव को स्वीकार किए जाने के तुरंत बाद ट्विटर सौदे से पीछे हटने की कोशिश की, और कहा कि जुलाई में वो अनुबंध रद्द कर रहा था क्योंकि उन्हें ट्विटर द्वारा नकली “बॉट” खातों की संख्या पर गुमराह किया गया था – कंपनी द्वारा खारिज किए गए आरोप .

बदले में, ट्विटर ने यह साबित करने की कोशिश की कि मस्क केवल इसलिए दूर जाने के बहाने बना रहा था क्योंकि उसने अपना विचार बदल दिया था। मस्क द्वारा बिक्री को समाप्त करने की मांग के बाद, ट्विटर ने मस्क को समझौते पर रखने के लिए मुकदमा दायर किया। एक परीक्षण के साथ, अप्रत्याशित अरबपति ने अपनी अधिग्रहण योजना को पूरा किया और पुनर्जीवित किया।

मस्क ने संकेत दिया कि इस सप्ताह अपने ट्विटर प्रोफाइल को “चीफ ट्विट” में बदलकर सौदा ट्रैक पर था और कंपनी के कैलिफोर्निया मुख्यालय में एक सिंक लेकर चलते हुए खुद का एक वीडियो पोस्ट कर रहा था।

“उसे डूबने दो!” उसने चुटकी ली।

मस्क ने हाल ही में टेस्ला की कमाई कॉल के दौरान कहा कि वो ट्विटर सौदे के बारे में “उत्साहित” थे, भले ही वो और निवेशक “अधिक भुगतान” कर रहे हों।

– ट्विटर फ्री-फॉर-ऑल? –

कुछ कर्मचारी जो मस्क के लिए काम नहीं करना पसंद करेंगे, वे पहले ही छोड़ चुके हैं, एक कार्यकर्ता ने कहा कि अधिक स्वतंत्र रूप से बोलने के लिए गुमनाम रहने के लिए कहा। “लेकिन मेरे सहित लोगों का एक हिस्सा, उसे अभी के लिए संदेह का लाभ देने को तैयार है,” कर्मचारी ने मस्क के बारे में कहा।

मस्क के ट्विटर चलाने के विचार ने उन कार्यकर्ताओं को चिंतित कर दिया है जो उत्पीड़न और गलत सूचना में वृद्धि से डरते हैं, मस्क खुद अन्य ट्विटर उपयोगकर्ताओं को ट्रोल करने के लिए जाने जाते हैं।

मस्क ने कहा कि उन्हें एहसास है कि ट्विटर “सभी के लिए एक फ्री-फॉर-हेलस्केप नहीं बन सकता है जहां कुछ भी बिना किसी परिणाम के कहा जा सकता है।”

मस्क ने कंटेट मॉडरेशन को कम से कम वापस डायल करने की कसम खाई है, और उम्मीद है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मंच पर लौटने का रास्ता साफ हो जाएगा।

अभी पढ़ें ट्विटर के नए मालिक बने एलन मस्क, CEO पराग अग्रवाल को कंपनी से निकाला

तत्कालीन राष्ट्रपति को इस चिंता के कारण अवरुद्ध कर दिया गया था कि वो अपने चुनावी नुकसान को उलटने के लिए वाशिंगटन में कैपिटल पर घातक हमले जैसी अधिक हिंसा को प्रज्वलित करेंगे।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -