---विज्ञापन---

आंखों के इशारों पर चलेगा iPhone, कंपनी ला रही है कमाल का फीचर

Apple iPhone New Feature: आईफोन यूजर्स के लिए कंपनी जल्द ही एक बहुत कमाल का फीचर ला रही है जिससे आप अपने फोन को आंखों के इशारों से कंट्रोल कर सकेंगे। चलिए इसके बारे में जानें...

Edited By : Sameer Saini | Updated: May 16, 2024 11:12
Share :
iPhone Eyes To Scroll and Navigate Feature

iPhone Eyes To Scroll and Navigate Feature: एप्पल शुरुआत से ही अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़कर एक फीचर्स पेश करता आया है। खास तौर पर कंपनी ने अपने आईफोन के लिए पिछले कुछ वक्त में काफी जबरदस्त फीचर्स को रोल आउट किया है। हालिया iOS 17.5 अपडेट के साथ भी कंपनी ने आईफोन में कई नए फीचर्स को ऐड किया है। वहीं, अब कहा जा रहा है कि कंपनी इन दिनों एक ऐसे एक्सेसिबिलिटी फीचर पर काम कर रही है जो आईफोन के यूज करने का तरीका ही बदल कर रख देगा।

Eyes To Scroll एंड Navigate फीचर

हालिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि जल्द ही आप अपने आईफोन को आंखों के इशारों पर चला सकेंगे। जी हां, कंपनी Eyes To Scroll एंड Navigate फीचर ला रही है। नॉर्मल यूजर्स के साथ-साथ कहा जा रहा है कि ये फीचर विकलांग लोगों की काफी ज्यादा मदद करेगा। आई ट्रैकिंग जैसा कि नाम से ही पता चलता है, अब आप अपने iPhone पर नेविगेट करने और स्क्रॉल करने के लिए अपनी आंखों का यूज कर सकते हैं। खास बात यह है कि कंपनी इस फीचर को iPad के लिए भी ला रही है।

नए आईफोन पर खर्च करने की नहीं है जरूरत

यह फीचर आपके iPhone या iPad के फ्रंट कैमरे का यूज करके काम करेगा और आपको यह जानकर खुशी होगी कि Apple का ये जबरदस्त फीचर नए और पुराने सभी iPhone और iPad यूजर्स को मिलेगा। इस फीचर के लिए आपको नए आईफोन पर खर्च करने की जरूरत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें : Google ने बताई बड़े काम की Safe Mode ट्रिक, तेज हो जाएगी धीमे हो चुके Android फोन की स्पीड

कैसे काम करेगा ये फीचर?

Apple का कहना है कि ये नया एक्सेसिबिलिटी फीचर आपको A12 चिपसेट या उसके बाद के सभी iPhone या iPad पर मिल जाएगा। आई ट्रैकिंग का यूज करने के लिए किसी एक्स्ट्रा हार्डवेयर या टूल की भी जरूरत नहीं है जो कई लोगों के लिए इफेक्टिव हैंड्स-फ्री सुविधा देगा। iPhone यूजर्स इस फीचर का यूज करके स्क्रीन पर किसी चीज को सेलेक्ट भी कर सकेंगे जो लंबे समय से macOS पर उपलब्ध है।

सेटअप करना भी काफी आसान

आई ट्रैकिंग फीचर को सेटअप करना भी काफी आसान होगा। यह भी कहा जा रहा है कि इस फीचर को बेहतर बनाने के लिए एप्पल AI का भी यूज कर सकता है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि Apple इस फीचर को सभी के लिए जल्द ही रोल आउट कर सकता है जो कंपनी के ऐप्स और थर्ड पार्टी ऐप्स के साथ भी सपोर्ट करेगा।

First published on: May 16, 2024 11:12 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें