Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Airtel 5G India: जल्द आईफोन यूजर्स कर सकेंगे एयरटेल की 5जी सर्विस का यूज

Airtel 5G India: देश में 5जी सर्विस का सपोर्ट आईफोन के सभी यूजर्स को मिल सकेगा। इसे लेकर एप्पल की ओर से टेस्टिंग की जा रही है।

Airtel 5G India: देश में 5जी नेटवर्क को लॉन्च कर दिया गया है। रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने जहां 4 शहरों में पहले अपनी 5जी सर्विस को शुरू किया तो वहीं, भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने शुरुआत में 8 शहरों में अपनी 5जी सर्विस शुरू की है। एयरटेल की ओर से एक नई जानकारी दी गई है कि वो अपनी 5जी सर्विस (Airtel 5G for Apple iPhone) का एक्सेस आईफोन यूजर्स के लिए भी शुरू कर रहा है।

ऐसे आईफोन यूजर्स (Airtel 5G Service for iPhone users) जो पुराने मॉडल का अभी भी इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। आईफोन 14 ही नहीं पहले से मौजूद आईफोन पर भी 5जी (Airtel 5G Supported Phone) का सपोर्ट मिलेगा। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

अभी पढ़ें  Samsung Galaxy A04s: किफायती कीमत पर पाएं ये धांसू स्मार्टफोन, जानिए खासियत

आईफोन पर 5जी की चल रही है टेस्टिंग

भारत में 5जी नेटवर्क सर्विस लॉन्च होने के बाद एप्पल की ओर से टेस्टिंग की जा रही है। एप्पल की ओर से भारत में 5जी नेटवर्क की जांच की जा रही है। इसे लेकर एक रिपोर्ट आई है कि एप्पल की जांच के लिए एयरटेल ने नेटवर्क्स लगाए हैं।

नहीं मिल सकता आईफोन के सभी मॉडल पर 5जी

कंपनी का कहना है कि भारत में आईफोन के सभी मॉडल्स पर 5जी नेटवर्क सर्विस को उपलब्ध नहीं किया जा सकता है। एप्पल के अनुसार आईफोन 12 और उसके बाद आए मॉडल्स पर कुछ टेलीकॉम कंपनियों के 5जी का सपोर्ट मिलेगा। कंपनी अपने आईफोन के सभी यूजर्स को OTA अपडेट के जरिए 5जी नेटवर्क का एक्सेस मिलेगा।

अभी पढ़ें Smartphone Buying Tips: मोबाइल फोन खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें, जानिए

4जी की तुलना में कैसी होगी 5जी की स्पीड

एक रिपोर्ट की मानें तो एयरटेल द्वारा एप्पल के 5G की टेस्टिंग के लिए खास नेटवर्क्स लगाए हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि 4G की तुलना में 5G नेटवर्क की सर्विस करीब 10 गुना तेज हो सकती है। ऐसे में किसी भी वीडियो या तस्वीर को मिनटों में अपलोड या डाउनलोड किया जा सकेगा।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -