Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

‘मसान’ का दिल टूटा आशिक ‘सैम बहादुर’ बनकर फिल्मी पर्दे पर छाने को तैयार, दिलचस्प है विक्की कौशल की फिल्मी जर्नी

Vicky Kaushal Film Journey From Masan to Sam Bahadur. विक्की कौशल फिल्म इंडस्ट्री के वह एक्टर हैं, जिन्होंने अलग-अलग कैरेक्टर्स वाली कई फिल्मों में काम किया है। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि एक एक्टर के तौर पर उनकी वर्सटालिटी का कोई जवाब नहीं।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Nov 25, 2023 12:04
Share :
Vicky Kaushal Sam Bahadur

Vicky Kaushal Film Journey From Masan to Sam Bahadur: बॉलीवुड के हैंडसम हीरो विक्की कौशल (Vicky Kaushal), सैम बहादुर बनकर लोगों के सामने दस्तक देने वाले हैं। इस फिल्म की कहानी भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ (सैम बहादुर) पर है। उनके जज्बे, देश के लिए कुछ भी कर गुजरने का जुनून मूवी में देखने को मिलेगा। फैंस ने विक्की को देशभक्ति के किरदार में हमेशा पसंद किया है। चाहे फिल्म ‘राजी’ हो या ‘उरी’।

विक्की, इस तरह के कैरेक्टर्स में जबरदस्त तरीके से जान फूंकते हुए लोगों को उन कहानियों के बारे में बताते हैं, जो न ज्यादा सुनी गई, न पढ़ी गई। दिसंबर के पहले दिन विक्की कौशल, सैम बहादुर बनकर लोगों के सामने हाजिर होंगे। मूवी के पोस्टर्स के साथ ही ट्रेलर भी रिलीज किया जा चुका है। वहीं, गानों ने एक अलग तरह का समां बांध दिया है। फिल्म की रिलीज से पहले एक नजर डालेंगे उनकी अब तक की सिनेमाई जर्नी पर।

मसान से शुरू किया था करियर

विक्की कौशल का सिनेमाई दुनिया से परिचय नया नहीं है। एक्शन डायरेक्टर शाम कौशल के बेटे होने के चलते उनका परिचय ग्लैमर की दुनिया में काफी पुराना रहा है। बावजूद इसके उन्होंने खुद को खुद के दम पर साबित किया। लीड एक्टर के तौर पर विक्की ने ‘मसान’ से अभिनय की शुरुआत की थी। तब उन्हें देख शायद ही यह कहा जा सकता था कि वह अगले 10 वर्षों में बी टाउन के ए लिस्ट एक्टर बन सकते हैं।

बनारस की गलियों में घूमने वाला टूटा दिल ‘आशिक’ का रोल प्ले कर विक्की ने पहली ही बार में फैंस का दिल छू लिया था। इसके बाद उन्होंने कई और फिल्में कीं। हालांकि, स्टारडम का पहला स्वाद उन्होंने ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ से चखा। इस फिल्म ने विक्की के करियर को ऐसी उड़ान दी कि फिर कभी उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

यह भी पढ़ें: वो फिल्म जिसको भारत में मिल रहा प्यार, लेकिन इन दो देशों ने लगा दिया बैन; बड़ी है वजह

‘सरदार उधमसिंह’ बनकर भी छाए विक्की कौशल

शूजीत सिरकार के डायरेक्शन में बनी ‘सरदार उधमसिंह’ में भी विक्की कौशल ने शानदार काम किया। उनकी इस फिल्म को न सिर्फ इंडिया में बल्कि विदेश में भी सराहना मिली। उनकी एक्टिंग देखकर ही यह पता चलता है कि अपने किरदार में जान फूंकने के लिए उन्होंने जी तोड़ मेहनत की।

अलग-अलग कैरेक्टर्स प्ले कर बनाई अपनी जगह

आज विक्की ने अपने करियर में हर तरह के रोल अदा किए हैं। एक्शन और देशभक्ति के अलावा वह ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ और ‘गोविंदा आला रे’ जैसी फिल्मों में कॉमेडियन बनकर यह साबित कर चुके हैं कि एक्टिंग में उनका कोई सानी नहीं। फिल्मों का बॉक्स ऑफिस गणित कुछ भी रहा हो, विक्की की परफॉर्मेंस उनकी हर फिल्म में काबिलेतारीफ रही है। यही वजह है कि कम वक्त में ही वह फैंस के दिलों पर राज कर पाए हैं और अब वह ‘सैम बहादुर’ की स्टोरी को दुनिया के सामने रखने वाले हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ से क्लैश करेगी। दोनों फिल्मों का जॉनर एक दूसरे से बिलकुल अलग है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि रणबीर के सामने फैंस विक्की की फिल्म को कितनी तवज्जो देते हैं। क्या विक्की इस बार भी लोगों के दिलों पर वही पुराना जादू चला पाएंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें:  Salman Khan ने पिता के बर्थडे पर शेयर की खास फोटो, अनोखे अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

First published on: Nov 25, 2023 11:03 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें