Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

वो फिल्म जिसको भारत में मिल रहा प्यार, लेकिन इन दो देशों ने लगा दिया बैन; बड़ी है वजह

Movie Banned Before Release: ऐसी बहुत सी फिल्में हैं, जिनको किसी न किसी वजह से देश और विदेश में बैन कर दिया जाता है। ऐसी ही एक फिल्म यह भी है, जिसको रिलीज से पहले ही दो देशों में बन कर दिया गया था, जिसके पीछे की वजह 'तलाक' बना। जैसे कैसे? 

Edited By : Vandana Saini | Updated: Nov 25, 2023 11:04
Share :
Movie Banned Before Release
Movie Banned Before Release (Image Credit - Social Media)

Movie Banned Before Release: आए दिन कई बड़ी फिल्में रिलीज होती हैं, जिनको बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों का अच्छी रिस्पॉन्स मिलता है, लेकिन कई फिल्में ऐसी होती हैं जो रिलीज से पहले ही किसी न किसी वजह से दूसरे देशों में बैन हो जाती हैं। ऐज हम आपको एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जो जल्द रिलीज होने वाली है, लेकिन रिलीज से पहले दो देशों ने इसको बैन कर दिया है। यह फिल्म साउथ मेगास्टार ममूटी (Mammootty) और एक्ट्रेस ज्योतिका (Jyotika) की फिल्म ‘कैथल – द कोर’ (Kaathal – The Core) है।

ज्योतिका काफी लंबे समय बाद इस फिल्म से फिल्मी दुनिया में वापसी कर रही हैं। ये फिल्म भारत में 23 नवंबर को रिलीज हो चुकी है, जिसको दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। वहीं, अब ये फिल्म विदेश में रिलीज होने के लिए पूरी तरह के तैयार है, लेकिन रिलीज से पहले ही दो देशों ने इसपर बैन लगा दिया है। इस खबर से दोनों स्टार्स के फैंस को बड़ा झटका लगा है।

दो देशों में बैन हुई ममूटी और ज्योतिका की फिल्म

दरअसल, समलैंगिकता और तलाक की कहानी बयां करती इस फिल्म को कतर और कुवैत में बैन कर दिया है। बड़ी बात ये है कि इन दोनों देशों में बड़ी संख्या में भारतीय मूल के लोग रहते हैं, जो भारतीय फिल्मों को देखना पसंद करते हैं, लेकिन इन दोनों देशों में फिल्म का बैन होना वहां रहने वाले लोगों के साथ-साथ फिल्म की विदेशी कलेक्शन पर भी असर डाल सकता है। हालांकि, यह कोई पहला मौका नहीं है जब इन दोनों देशों में किसी भारतीय फिल्म को बैन किया है। इससे पहले भी ये दो देश कई भारतीय फिल्मों पर बैन लगा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: किसी ने Barbie Girl कहा तो किसी ने Gay…लड़कियों की तरह मेकअप करना 10वीं के छात्र के लिए मौत का सबब बना

क्या है Kaathal – The Core फिल्म की कहानी?

वहीं, अगर समलैंगिकता की थ्योरी पर आधारित इस फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो फिल्म में ममूटी, मैथ्यू डेवेसी के किरदार में नजर आ रहे हैं, जो एक रिटायर बैंक मैनेजर हैं और लोकल पंचायत इलेक्शन में पार्टीसिपेट करता है। साथ ही फिल्म में ज्योतिका उसकी पत्नी ओमाना के किरदार में नजर आ रही हैं, जो उससे तलाक लेना चाहती हैं। ओमाना दावा करती है कि मैथ्यू एक होमोसैक्सुअल है।

First published on: Nov 25, 2023 10:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें