Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Kartik Aaryan Birthday: 32 साल के हुए कार्तिक आर्यन, डॉक्टर माता-पिता के लाडले बचपन से ही बनना चाहते थे अभिनेता

Kartik Aaryan Birthday: बी-टाउन के हैंडसम हंक कार्तिक आर्यन आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। जानें रूह बाबा के बारे में कुछ खास बातें

Kartik Aaryan Birthday: बी-टाउन के हैंडसम हंक कार्तिक आर्यन आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। अभिनेता ने आज इंडस्ट्री में अपनी एक खास जगह बना ली है।

अपनी एक्टिंग से लेकर गुडलुक्स और फनी अंदाज तक अभिनेता ने अपनी पर्सनालिटी से लाखों लोगों का दिल जीता है और आज उनके पास एक तगड़ी फैन फॉलोइंग है। एक्टर ने अपने जन्मदिन की शुरुआत माता-पिता के साथ की, जिसकी कुछ झलकियां उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर की।

यहां देखें पोस्ट

कार्तिक ने अपने इंस्टाग्राम अंकाउट पर बर्थडे की कुछ तस्वीरें साझा की हैं, जिसमें वो अपने मम्मी-पापा के साथ जन्मदिन मनाते दिख रहे हैं। उन्होंने दो फोटोज शेयर की हैं, पहल तस्वीर में कार्तिक अपनी लाडली पेट ‘कटोरी’ के साथ दिख रहे हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में वो अपने पैरेंट्स के साथ नजर आ रहे हैं। तीनों के चेहरे पर एक प्यारी-सी मुस्कान देखी जा सकती है। तस्वीर में दोनों कार्तिक को गले लगाए दिख सकते हैं।

अभिनेता ने इस पोस्ट को कैप्शन दिया- ‘हर जन्म में मैं आपके कोकी के रूप में ही जन्म लेना चाहूंगा। जन्मदिन पर इस प्यारे से सरप्राइज के लिए शुक्रिया मम्मी-पापा, कटोरी और किकी।’ उनके इन तस्वीर पर फैंस भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

जानिए कार्तिक आर्यन के बारे में

‘भूल भुलैया 2’ एक्टर कार्तिक आर्यन का जन्म 22 नवंबर 1990 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था। कार्तिक आर्यन का पूरा नाम कार्तिक तिवारी है। एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश करने के लिए अपना टाइटल बदला था। कार्तिक के माता और पिता दोनों डॉक्टर हैं। अभिनेता के पास डीवाई कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, नवी मुंबई से बायोटेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग की डिग्री है। हालांकि, वो बचपन से ही एक एक्टर बनना चाहते थे।

अभिनेता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कॉलेज में पढ़ाई के दौरान वह क्लास छोड़कर अक्सर फिल्मों के ऑडिशन के लिए जाते थे। उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत कॉलेज में ही की थी। शुरुआत में उन्हें काफी रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। बाद में कार्तिक ने एक्टिंग का कोर्स किया और फिर सिनेमा में प्रवेश किया।

यहां से चमकी थी एक्टर की किस्मत

एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से की थी। उनको ये मौका तब मिला जब वो अपने पढ़ाई के तीसरे वर्ष में थे। इस फिल्म के लिए उन्हें महज 1.25 लाख रुपए मिले थे। बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म हिट रही थी। इसके बाद उन्होंने एक-एक कर कई हिट फिल्में दी। कार्तिक ने अब तक 12 फिल्मों में काम किया है, लेकिन ‘भूल भुलैया 2’ ने उनकी सक्सेस को सातवें आसामन पर पहुंचा दिया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 156.76 करोड़ रुपये का बिजनेस रिकॉर्ड किया था।

कार्तिक का वर्कफ्रंट

एक्टर के आने वाले फिल्मों की बात करें तो, उनकी झोली में कई बड़े डायरेक्टर की फिल्में हैं। साल 2023 में वह तहलका मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। ‘सत्यप्रेम की कथा’, ‘शहजादा’ और ‘हेरा फेरी-3’ के अलावा वो ‘आशिकी-3’ का भी हिस्सा हैं। वो फिल्मों के साथ-साथ उनके पास कई बड़े ब्रांड्स की एंडोर्समेंट्स भी हैं, जिनसे वो अच्छी खासी कमाई करते हैं। वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार एक्टर के पास कुल 40 करोड़ की संपत्ति है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -