Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

Shah rukh Khan को क्यों ‘बाजीगर’ के बाद करियर खत्म लगने लगा? रोमांस किंग ने रिवील किया किस्सा

Shah rukh khan throwback video get viral: शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि बाजीगर के बाद कई लोगों ने उन्हें कहा था कि अब वो कभी दोबारा हीरो के किरदार में नहीं दिखेंगे। हीरो के तौर पर उनका करियर खत्म हो चुका है, जानिए इसके पीछे की वजह।

Edited By : Deeksha Priyadarshi | Updated: Mar 20, 2024 16:09
Share :
Shahrukh Khan
Shahrukh Khan

Shah rukh throwback interview: फिल्म ‘बजीगर’ शाहरुख खान के करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता था। शाहरुख ने खुद एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था। इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया कि बाजीगर फिल्म के बाद उन्हें कहा जाने लगा कि बॉलीवुड में हीरो के तौर पर उनका करियर खत्म हो चुका है। शाहरुख को ये बात इतनी बार कही गई कि कुछ समय के लिए उन्हें भी लगने लगा था कि वो दोबारा हीरो नहीं बन पाएंगे। बता दें कि शाहरुख ने बाजीगर में निगेटिव किरदार निभाया था। फिल्म सुपरहिट रही थी और दर्शकों ने शाहरुख के इस अवतार को खूब पसंद किया था।

क्यों लोगों ने कहा हीरो के तौर पर तुम्हारा करियर खत्म

शाहरुख को बॉलीवुड में बाजीगर से अलग पहचान मिली थी। इसके पहले उन्होंने ‘दीवाना’ ‘चमत्कार’ और ‘किंग अंकल’ जैसी फिल्मों में साइड हीरो का किरदार निभाया था। बाजीगर वो पहली फिल्म थी, जिसमें शाहरुख अपने सेट इमेज को छोड़कर निगेटिव रोल निभाया था। उन्हें अपनी एक्टिंग स्किल्स दिखाने की कोशिश की थी। उन्होंने एक्सपेरिमेंट करने की कोशिश की थी। मगर, इस फिल्म को करने के बाद शाहरुख के कई करीबी लोगों ने उन्हें कहना शुरू कह दिया कि उन्हें अब दोबारा हीरो का रोल नहीं मिलेगा, यानी हीरो के तौर पर उनका करियर खत्म हो चुका है। लोगों का सोचना था कि विलेन बन कर एक औरत का खून कर दिया। अब मुश्किल है कि ऑडियंस तुम्हें एक हीरो के तौर पर एक्सेप्ट करेगी।

शाहरुख को था अपने आप पर भरोसा

शाहरुख की फिल्म बाजीगर उस दौर में आई थी, जब लोग किसी एक्टर को एक फॉर्म में देखना पसंद करते थे। कम ऐसे एक्टर थे, जिन्हें लोगों ने विलेन और हीरो दोनों ही किरदार में पसंद किया था। हालांकि, शाहरुख ने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें अपने काम और मेहनत पर भरोसा था। उन्हें भरोसा था कि जैसे ही मौका मिलेगा वो प्रूव कर देंगे कि वो हर तरह के किरदार निभा सकते हैं। ‘बाजीगर’ के बाद शाहरुख ‘डर’ में एक बार फिर नेगिटिव किरदार में दिखें, लेकिन ‘कभी हां कभी न’, ‘अंजाम’ और ‘करण-अर्जुन’ वो फिल्में थी, जिसके जरिए शाहरुख ने ये साबित कर दिया कि वो हर तरह के किरदार में दर्शकों के ऊपर अपनी छाप छोड़ सकते हैं।

 

First published on: Mar 20, 2024 04:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें