Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

NVS Admission 2023: JNV कक्षा 9 में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज, यहां देखें जरूरी डिटेल्स

NVS Admission 2023: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV) में कक्षा 9 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पोर्टल को शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए आज, 25 अक्टूबर को बंद कर देगी। जो उम्मीदवार जेएनवी कक्षा 9 में प्रवेश लेना चाहते हैं, उन्हें करना होगा navodaya.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन जल्द कर सकते है

जेएनवी चयन परीक्षा () कक्षा 9 से शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को लागू राज्यों में नवोदय विद्यालयों में प्रवेश छात्रों के रूप में प्रवेश दिया जाएगा। केवल वे उम्मीदवार पात्र है, जो जिले के सरकारी या सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूलों में से एक में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के दौरान कक्षा 8 में पढ़ रहे हैं, जहां जवाहर नवोदय विद्यालय कार्यरत है और जहां प्रवेश मांगा गया है।

एनवीएस प्रवेश 2023 पात्रता मानदंड के अनुसार, प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 13-16 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जिस वर्ष प्रवेश के लिए चयन परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों सहित सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों पर लागू होता है।

NVS Admission 2023: जानें एग्जाम पैटर्न

जेएनवी कक्षा 9 चयन परीक्षा, जेएनवी प्रवेश नीति के अनुसार, दो घंटे और 30 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी और इसमें कुल 100 अंकों के 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों के साथ चार खंड होंगे। चार खंड अंग्रेजी, हिंदी, गणित और विज्ञान हैं। NVS चयन परीक्षा के लिए भाषा का माध्यम अंग्रेजी और हिंदी है।

और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -