Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

NEET 2022 Answer Key 2022: नीट-यूजी की आंसर-की पर आया बड़ा अपडेट, आज इस समय हो सकता है जारी

NEET UG 2022 Answer Key 2022: नीट यूजी (NEET UG) की परीक्षा में बैठने वाले 18 लाख उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है। एनटीए ने NEET UG आंसर-की पर अपडेट जारी की है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, NEET 2022 आंसर-की आज शाम तक जारी करेगी। जो उमीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आंसर की NTA की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर देख सकते है।

बता दें आंसर -की के डाटा को अपलोड करने में लगेगा थोड़ा और समय, ऐसे में आंसर-की के देर शाम तक जारी होने की संभावना हैं। आंसर-की के साथ ही नीट ओएमआर आंसर शीट ( NEET OMR answer sheet) और रिकॉर्डेड रिस्पांस शीट (NEET recorded response sheet) भी जारी होगी।

बता दें नीट आंसर की 2022 आज जारी की जाएगी। आंसर-की लिंक के साथ आपत्ति लिंक भी सक्रिय हो जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध सीधे लिंक के माध्यम से आंसर-की के खिलाफ आपत्तियां उठा सकते हैं।

NEET की आंसर-की जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को आपत्तियां उठाने की अनुमति दी जाएगी, जिसके लिए उन्हें प्रति प्रश्न ₹200 की गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करना होगा। वे उसी शुल्क का भुगतान करके प्रतिक्रिया पत्रक पर आपत्तियां भी उठा सकते हैं।

NEET 2022 Answer Key 2022: ऐसे कर पाएंगे चेक

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।
– उम्मीदवार गतिविधि टैब के तहत आंसर-की लिंक पर क्लिक करें।
– अपना आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करें।
– सबमिट करें और परिणाम देखें।

गौरतलब है कि 18 लाख से अधिक छात्रों के लिए ग्रेजुएट मेडिकल कोर्सेज में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा नीट17 जुलाई को देश और विदेश के हजारों परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। आवेदकों की संख्या के लिहाज से यह भारत की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा है।

अभी पढ़ें  शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -