Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

YouTube के नए CEO नील मोहन हर महीने उठाएंगे इतनी मोटी सैलरी, जानिए नेट वर्थ

Indian-origin new YouTube CEO: भारतीय मूल के नील मोहन ने वीडियो-शेयरिंग एप्लिकेशन में कई उच्च पदों पर कार्य किया है, अब Susan Wojcicki के इस्तीफे के बाद वे YouTube के नए सीईओ बन गए हैं। नए यूट्यूब सीईओ नील मोहन को नए प्रमुख के रूप में अच्छे खासे वेतन पैकेज मिलने की उम्मीद है। भारतीय-अमेरिकी […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Feb 18, 2023 22:02
Share :

Indian-origin new YouTube CEO: भारतीय मूल के नील मोहन ने वीडियो-शेयरिंग एप्लिकेशन में कई उच्च पदों पर कार्य किया है, अब Susan Wojcicki के इस्तीफे के बाद वे YouTube के नए सीईओ बन गए हैं। नए यूट्यूब सीईओ नील मोहन को नए प्रमुख के रूप में अच्छे खासे वेतन पैकेज मिलने की उम्मीद है। भारतीय-अमेरिकी नील मोहन सुसान वोजसिकी के अधीन सबसे वरिष्ठ अधिकारियों में से एक थे और अतीत में YouTube के मुख्य उत्पादन अधिकारी के रूप में भी कार्य कर रहे थे।

वह YouTube के नए सीईओ बनने के लिए बोर्ड की पहली पसंद थे। अब YouTube कंपनी भी भारतीय सीईओ और प्रमुखों के साथ संगठनों की लंबी सूची में शामिल हो गई है। YouTube पर शीर्ष पद पर काबिज होने के अलावा, मोहन कई प्रतिष्ठित संगठनों का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने गूगल के साथ अपनी यात्रा शुरू की और अपने शुरुआती करियर में माइक्रोसॉफ्ट में एक संक्षिप्त इंटर्नशिप पूरी की।

और पढ़िए –EPFO Rules: यदि आपका पैसा कंपनी ने EPF खाते में जमा नहीं किया तो कैसे मिलेगी ब्याज? यहां जानें नया नियम

उन्होंने Google में प्रदर्शन और वीडियो विज्ञापन प्रभाग का निरीक्षण किया, जहां वे कंपनी के YouTube, Google प्रदर्शन नेटवर्क, AdSense, AdMob और DoubleClick विज्ञापन तकनीकी उत्पाद सेवाओं के प्रभारी थे।

YouTube के CEO नील मोहन की सैलरी

बता दें कि जब वह वीडियो-शेयरिंग ऐप का नेतृत्व कर रहे थीं, तो तब YouTube की पूर्व सीईओ सुसान वोजसिकी का वेतन बहुत अधिक था। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, जब वह YouTube प्रमुख थीं, तब उनका मासिक वेतन लगभग 374,829 अमेरिकी डॉलर था। नील मोहन की सैलरी भी इसी तर्ज पर रहने की उम्मीद है।

भारतीय रुपये में बदलें तो नील मोहन का मासिक वेतन 3.1 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है। चूंकि यह 2022 में पूर्व सीईओ का वेतन था, इसलिए उम्मीद है कि मोहन को वेतन वृद्धि मिलेगी और इससे उनका नेट वर्थ और बढ़ेगा।

और पढ़िए –PM Kisan Yojana: इन किसानों को नहीं मिलेगी अगली किस्त, जानिए क्यों

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, नील मोहन को पहले ट्विटर पर स्विच करने से रोकने के लिए Google से बड़े पैमाने पर 100 मिलियन अमरीकी डालर का बोनस मिला था। ऐसा अनुमान है कि मोहन की कुल संपत्ति 150 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक है, जो कि 1,242 करोड़ रुपये बैठती है।

और पढ़िए – बिजनेस से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

First published on: Feb 18, 2023 04:28 PM
संबंधित खबरें