Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

अब ATM से पैसे निकालने पर लगेगा अधिक शुल्क, PNB, Axis, SBI समेत इन बैंकों के नए रेट आए सामने

नई दिल्ली: ATM का यूज करने के लिए आपसे हमेशा से शुल्क लिए जाते रहे हैं। एटीएम हमें काफी हद तक बैंकों से दूर रखता है और अपने पैसों को निकालने के लिए सरलता प्रदान करता है। हालांकि, कई बैंकों ने एटीएम से पैसे निकालने को लेकर नए रेट जारी किए हैं। जितनी बार फ्री है, उतना इस्तेमाल करने के बाद फिर आपको पहले से ज्यादा शुल्क देना होगा। ग्राहकों को हर महीने मुफ्त लेनदेन सीमा के बाद एटीएम सेवाओं का उपयोग करने के लिए अधिक भुगतान करना होगा। खातों के अनुसार, रेट तय हुए हैं।

Bank ATM withdrawal fees

एसबीआई बैंक एटीएम के लिए शुल्क

अपने एटीएम के लिए, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) प्रत्येक क्षेत्र में पांच मुफ्त निकासी प्रदान करता है। मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे प्रमुख शहरों में अन्य बैंक एटीएम के लिए, बैंक ने निकासी की संख्या घटकर सिर्फ तीन कर दी है।

एसबीआई इस सीमा के बाद एसबीआई एटीएम से निकासी के लिए 10 रुपये और गैर-एसबीआई एटीएम से निकासी के लिए 20 रुपये का शुल्क लेगा। इसी तरह, एसबीआई के एटीएम पूर्व निर्धारित सीमा से अधिक गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए 5 रुपये और अन्य बैंक के एटीएम से 8 रुपये चार्ज करेंगे।

अभी पढ़ें Rechargeable Battery के धंधे में निवेश करने का है सही समय? इस रिपोर्ट पर मारें एक नजर

अभी पढ़ें FD Investors News: अच्छा रिटर्न पाने का है आखिरी मौका, ये फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम अगले हफ्ते हो रही हैं बंद

एचडीएफसी बैंक के एटीएम के लिए शुल्क

एचडीएफसी बैंक के एटीएम से हर महीने पांच लेन-देन मुफ्त हैं। शहरी क्षेत्रों में प्रति माह तीन निःशुल्क लेनदेन होते हैं; गैर-मेट्रो क्षेत्रों में, पांच हैं। उसके बाद, नकद निकासी पर 21 रुपये और किसी भी प्रासंगिक कर का शुल्क लिया जाएगा, जबकि गैर-वित्तीय लेनदेन पर 8.50 रुपये और करों का शुल्क लिया जाएगा।

आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम के लिए शुल्क

छह मेट्रो क्षेत्रों में, आईसीआईसीआई बैंक भी 5 और 3 मानदंडों का पालन करता है, जिसके तहत उसके एटीएम से 5 मुफ्त निकासी और अन्य बैंकों के एटीएम से 3 निकासी की अनुमति होती है। उस बाद से बैंक वित्तीय लेनदेन के लिए 20 रुपये और गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए 8.50 रुपये का शुल्क लेगा। ये शुल्क ICICI बैंक के एटीएम और अन्य बैंकों के एटीएम दोनों पर लागू होते हैं।

एक्सिस बैंक के एटीएम के लिए शुल्क

इस बैंक के एटीएम पर पांच मुफ्त लेनदेन उपलब्ध हैं, जबकि तीन ऐसे एटीएम पर उपलब्ध हैं जो एक्सिस बैंक (मेट्रो स्थानों में) के स्वामित्व में नहीं हैं। इस सीमा के बाद, एक्सिस और नॉन-एक्सिस दोनों एटीएम नकद निकासी के लिए 21 रुपये और गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए प्रति लेनदेन 10 रुपये चार्ज करेंगे।

अभी पढ़ें Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल के भाव अपडेट, गाड़ी में तेल भरवाने से पहले यहां जान लें आज का रेट

पीएनबी बैंक के एटीएम के लिए शुल्क

पंजाब नेशनल बैंक अन्य बैंकों के एटीएम पर तीन मुफ्त लेनदेन और अपने आपके atm (मेट्रो शहरों में स्थित) पर पांच मुफ्त लेनदेन प्रदान करता है। उसके बाद, पीएनबी के स्वामित्व वाले एटीएम में किसी भी लेनदेन पर बैंक से 10 रुपये खर्च होंगे। इसी तरह, अन्य बैंक के एटीएम पर, बैंक वित्तीय लेनदेन के लिए 20 रुपये और गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए 9 रुपये का शुल्क लेगा।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -