Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

दिल्ली में किस रोड पर है EV चार्जिंग स्टेशन? मैपिंग को लेकर MapMyIndia ने मिलाया सरकार से हाथ

नई दिल्ली: भारत के इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उद्योग को एक कदम आगे ले जाने के लिए व मजबूती प्रदान करते हुए दिल्ली स्थित डीपटेक कंपनी, MapMyIndia (MappIs) ने एक वेब-एप्लिकेशन विकसित करने के लिए दिल्ली सरकार के साथ हाथ मिलाया है। यह एक ऐसा टूल तैयार करेगा, जिससे EV चार्जिंग स्टेशनों को लेकर आसानी से जानकारी मिल जाएगी।

अभी पढ़ें Uber राइड बुक करने के लिए डेबिट, क्रेडिट कार्ड का टोकन कैसे बनाएं? एक अक्टूबर के बाद पड़ेगी सख्स जरूरत

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, यह उपकरण शहर के भीतर ईवी चार्जिंग स्टेशनों के एक सुलभ और जुड़े नेटवर्क की योजना और तैनाती का पूरक होगा। बता दें कि इस उपकरण को बनाने का काम प्रगति पर है।

इसके अलावा, यह उपकरण वर्तमान में दिल्ली में मौजूदा चार्जिंग स्टेशनों / बिंदुओं के लोकेशन कोऑर्डिनेट्स के साथ-साथ उनके स्पेसिफिकेशन, ईवी उपभोक्ता के लोकेशन कोऑर्डिनेट्स (इलाके, वाहन सेगमेंट और प्रकार का नाम) जैसी महत्वपूर्ण जानकारी से लैस होगा और आगामी 100 सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशनों के स्थान कोऑर्डिनेट करेगा जिन्हें पहले दिल्ली सरकार द्वारा निविदा दी गई है।

अभी पढ़ें जल्दी बनवाना चाहते हैं पासपोर्ट? डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र की मदद से ऐसे उठाए फायदा

MapmyIndia के सीईओ और ईडी, रोहन वर्मा ने कहा, ‘हम भारत की ईवी राजधानी बनने की दिशा में दिल्ली के मार्च में योगदान करने के अवसर के लिए और दिल्ली को एक स्वच्छ, हरित और बेहतर जगह बनने के लिए बहुत आभारी हैं। MapmyIndia Mappls mGIS मैप्स और टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म का उपयोग इसे बेहतर तरीके से जवाबदेही बनाने के लिए किया जाएगा।’

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -