---विज्ञापन---

Save Policy: जिंदगी भर घर बैठे हर महीने पाएं 36000 रुपये, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली: निवेश एक आजीवन का मामला है। अपनी मेहनत की कमाई को ऐसे ऐसेट्स में निवेश करें जो पर्याप्त रिटर्न उत्पन्न कर सकें और अत्यधिक मूल्यवान बने। आइए जीवन बीमा निगम (एलआईसी) एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी पर एक नजर मारते हैं। यह योजना बिलकुल सेफ है और अच्छे रुपये आपको जीवनभर देगी। अभी पढ़ें – […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Oct 21, 2022 15:21
Share :
8th Pay

नई दिल्ली: निवेश एक आजीवन का मामला है। अपनी मेहनत की कमाई को ऐसे ऐसेट्स में निवेश करें जो पर्याप्त रिटर्न उत्पन्न कर सकें और अत्यधिक मूल्यवान बने। आइए जीवन बीमा निगम (एलआईसी) एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी पर एक नजर मारते हैं। यह योजना बिलकुल सेफ है और अच्छे रुपये आपको जीवनभर देगी।

अभी पढ़ें 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली तोहफा, डीए में बढ़ोतरी के बाद अब मिला ये डबल बोनांजा

जीवन उमंग पॉलिसी बीमाधारक के जीवन की रक्षा करने के साथ ही दूसरी योजनाओं से अलग है। यह जीवन बीमा पॉलिसी पॉलिसीधारक को पूर्व निर्धारित अवधि में नियमित रूप से बचत करने में सहायता करती है, ताकि पॉलिसी अवधि के दौरान जीवित रहने की स्थिति में, एकमुश्त भुगतान पॉलिसी मैच्योरिटी पर उपलब्ध होगी।

एंडोमेंट पॉलिसी, पॉलिसी अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु पर लाभार्थियों को पूरी बीमा राशि का भुगतान करती है। 90 दिन से 55 वर्ष की आयु के व्यक्ति लाभ ले सकते हैं। यह योजना 100 वर्षों तक के लिए कवरेज प्रदान करती है।

अभी पढ़ें Assurance Benefit: बिना वेतन छुट्टी पर रहने वाले ग्राहकों के लिए मृत्यु लाभ पर EPFO ने जारी किया स्पष्टीकरण, जानें

आपको 100 साल तक की वार्षिक आय का लाभ मिलेगा जो कि प्रीमियम के पूरा होने के बाद बीमियोथ प्रदान करता है। आपको योजना की राशि का 8 प्रतिशत मिलेगा। उदाहरण के लिए, आप अभी 26 वर्ष के हैं और 4.5 लाख का पॉलिसी कवर खरीदते हैं। आपको 30 साल तक प्रीमियम का भुगतान करना होगा। यदि आपने पूर्व निर्धारित आयु तक सभी प्रीमियम जमा कर दिए हैं, तो आपको 31वें वर्ष से राशि का 8 प्रतिशत यानि 36,000 रुपये मिलना शुरू हो जाएगा।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Oct 21, 2022 01:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें