Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Paytm Payments Bank के यूजर्स को मिल सकती है गुडन्यूज, संजीवनी दे सकता है Axis Bank

Axis Bank With Paytm: फिलहाल पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर काफी बड़ा संकट छाया हुआ है। इस बीच एक्सिस बैंक के एमडी और सीईओ अमिताभ चौधरी ने पेटीएम के साथ काम करने की बात कही है। 

Edited By : Swati Pandey | Updated: Feb 13, 2024 06:55
Share :
Axis bank paytm tie up
Axis bank paytm tie up

Axis Bank With Paytm: इस समय जब पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर काफी बड़ा संकट छाया हुआ है। ऐसे में इस मुश्किल घड़ी में ऐक्सिस बैंक पेटीएम पेमेंट्स बैंक के लिए संजीवनी बनकर आया है। इस मुद्दे को लेकर एक्सिस बैंक के एमडी और सीईओ अमिताभ चौधरी (Amitabh Chaudhry) ने कहा कि केंद्रीय बैंक उन्हें ऐसा करने की अनुमति देता है तो वह पेटीएम के साथ काम करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

पेटीएम के ज्यादातर लेनदेन और सकल व्यापारिक मूल्य का लगभग 75 फीसदी उसके ऐप पर लेनदेन के लिए लोकप्रिय यूपीआई का उपयोग करने वाले कस्टमर्स से आता है। चौधरी ने कहा कि नियामक अनुमोदन के अधीन और अगर रेगुलेटर हमें पेटीएम के साथ काम करने की अनुमति देता है तो ज़रूर हम उनके साथ काम करेंगे, वह एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड, जो यूपीआई ऐप के रूप में पेटीएम ब्रांड चलाता है, का अब तक किसी भी अन्य वाणिज्यिक बैंकों के साथ कोई संबंध नहीं है।

एक्सिस बैंक के ग्रुप एक्जीक्यूटिव, एफ्लुएंट बैंकिंग, एनआरआई, कार्ड्स एंड पेमेंट्स अर्जुन चौधरी के मुताबिक, पेटीएम के साथ वार्ता की बात चल रही रही है। यह जनरल बिजनेस को लेकर की जा रही थी। मगर, 31 जनवरी के बाद परिस्थितयां बदलीं। इसके बाद वार्ता का रुख बदला।

यह भी पढ़ें: RBI Governor का पेटीएम पेमेंट बैंक पर नया अपडेट, Paytm को महंगी पड़ रही कार्रवाई

अर्जुन चौधरी ने पेमेंट्स बैंक को इस सेक्टर की एक महत्वपूर्ण कंपनी बताया। उन्होंने एक्सिस बैंक और हुरून द्वारा बनाई गई हुरून इंडिया 500 (Hurun India 500) लिस्ट को लॉन्च करते समय इसके बारे में वार्ता की।

एचडीएफसी बैंक पहले जता चुका है इच्छा 

आपको बता दें कि ऐक्सिस बैंक से पहले एचडीएफसी बैंक के पराग राव ने भी पेटीएम के साथ वार्ता की पुष्टि की थी। उन्होंने भी पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था कि आरबीआई के फैसले के बाद एचडीएफसी बैंक के एप पर और ज्यादा लोग जुड़े हैं।

 

First published on: Feb 13, 2024 06:55 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें