Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

LIC scheme: 10 लाख रुपये का निवेश करें और कमाएं 35 लाख रुपये का मुनाफा, जानिए डिटेल्स

अगर आप एलआईसी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो आप लाभ के लिए एलआईसी रेगुलर प्रीमियम यूनिट लिंक्ड प्लान, एसआईआईपी में पैसा लगा सकते हैं।

नई दिल्ली: निवेश पर चर्चा करते समय व्यक्ति तुरंत भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के बारे में सोचते हैं। लोगों ने लंबे समय से एलआईसी में निवेश को सुरक्षित माना है। आज निवेश के अन्य विकल्पों की उपलब्धता के बावजूद, जनता अभी भी एलआईसी को विश्वसनीयता के साथ देखती है।

अभी पढ़ें – डिजिटल भुगतान पर शुल्क लेने का सही समय नहीं: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

देश में सबसे बड़ा बीमा प्रदाता, एलआईसी कई प्लान प्रदान करता है। अगर आप भी एलआईसी में निवेश करने का इरादा रखते हैं, तो आप एलआईसी रेगुलर प्रीमियम यूनिट लिंक्ड प्लान, एसआईआईपी में पैसा लगाकर पैसा कमा सकते हैं।

अगर आप 21 साल के लिए लगभग 10 लाख रुपये का निवेश करते हैं और लगभग 35 लाख का लाभ प्राप्त करते हैं। क्योंकि आप योजना के परिपक्व होने के बाद 45 लाख रुपये प्राप्त करेंगे। जानिए इस योजना के बारे में

जानें लाभ कैसे प्राप्त करें?

SIIP एक संगठित निवेश बीमा योजना है। आपको एलआईसी एसआईआईपी प्लान में लगभग 4000 रुपये का मासिक निवेश करना होगा। यह निवेश 21 वर्षों तक करना है। अगर आप 4,000 रुपये प्रति माह की दर से निवेश करते हैं, तो आपने एक साल में 48000 रुपये और 21 साल में 10,08,000 रुपये जमा किए होंगे।

इस प्लान के समाप्त होने के बाद आप कुल 45 लाख रुपये प्राप्त करने के पात्र होंगे। नतीजतन, योजना समाप्त होने के बाद, आपको 34,92,000 रुपये या लगभग 35 लाख रुपये का लाभ होगा।

प्रीमियम जमा करने के चार तरीके हैं

एसआईआईपी प्लान के तहत, आपके पास प्रीमियम का भुगतान करने के लिए चार विकल्प हैं: monthly, quarterly, half-yearly, and annually

अभी पढ़ें – नौकरियां: Delhivery देने जा रही 75,000 से अधिक लोगों को रोजगार, जॉब्स से संबंधित सभी डिटेल्स पढ़ें

अगर आप पूरे साल के लिए प्रीमियम का पूरा भुगतान करते हैं, तो आपको हर महीने 48,000 रुपये के बजाय केवल 40,000 रुपये का भुगतान करना होगा।

इसके अलावा, आधे साल के एक साथ करते हैं 22,000 रुपये और 12,000 रुपये तीन महिने के हिसाब से करने होंगे।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -