Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Ind vs Pak: मैच के दौरान घटी थी ये एक और बड़ी घटना, Virat Kohli की बैटिंग ने रोक दी थी UPI ट्रांसजेक्शन

नई दिल्ली: भारत ने रविवार को मेलबर्न में ICC पुरुष T20 विश्व कप में अंतिम ओवर में पाकिस्तान पर चार विकेट की शानदार जीत हासिल की। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का कमाल ऐसा था कि न केवल क्रिकेट प्रशंसकों पर, बल्कि यूपीआई लेनदेन पर भी उनकी बैटिंग का बड़ा प्रभाव पड़ा।

मैक्स लाइफ के चीफ इनवेस्टमेंट ऑफिसर मिहिर वोरा द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक ग्राफ से पता चलता है कि टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की बल्लेबाजी के दौरान यूपीआई लेनदेन में तेजी से गिरावट आई है।

अभी पढ़ें युआन कमजोर होने पर डॉलर के मुकाबले मजबूत हुआ भारतीय रुपया, अब इतने हुए रेट

वोरा ने ट्वीट किया, ‘विराट कोहली ने कल भारत में खरीदारी को रोक दिया!! कल सुबह 9 बजे से शाम तक यूपीआई लेनदेन – जैसे-जैसे मैच दिलचस्प होता गया, ऑनलाइन शॉपिंग कम होती गई और मैच के बाद तेजी से बढ़ी।’

ट्वीट में साझा किए गए ग्राफ में दिखाया गया है कि कैसे दिवाली की खरीदारी की भीड़ सुबह 9 बजे से दोपहर 1:30 बजे के बीच (जब भारत-पाकिस्तान टी20 मैच शुरू हुआ) बहुत तेजी से बाजारों में निकली और खेल की शुरुआत के दौरान खरीदारी की, लेकिन जब भारत ने बल्लेबाजी शुरू की तो खरीदारी बंद होने लगी। शाम करीब 5 बजे लेन-देन में भारी गिरावट देखी गई। हालांकि खेल खत्म होने के बाद खरीदारी फिर से शुरू हो गई।

अभी पढ़ें Nykaa 3% गिरकर IPO इश्यू प्राइस से नीचे आ पहुंचा, आगे की रणनीति पर क्या कहते हैं विशेषज्ञ, जानें

कोहली की जादुई 82 रनों की पारी की बदौलत रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत ने प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर चार विकेट से जीत दर्ज की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी बड़े नेताओं ने बधाई संदेश भेजे।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -