Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Nykaa 3% गिरकर IPO इश्यू प्राइस से नीचे आ पहुंचा, आगे की रणनीति पर क्या कहते हैं विशेषज्ञ, जानें

Nykaa Slipped: एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स (नायका) के शेयर अपने आईपीओ इश्यू मूल्य 1,125 रुपये प्रति शेयर से नीचे गिर गए। इसके पीछे का कारण यह बताया गया कि हालिया तेजी ब्रोकरेज रिपोर्ट के बावजूद काउंटर पर काम में मजबूती नहीं थी।

बीएसई पर शेयर 3.03 फीसदी की गिरावट के साथ 1,109.05 रुपये के अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया, जो 52-सप्ताह के उच्च स्तर से घटकर 57 फीसदी पर आ गया। स्टॉक, जो 10 नवंबर, 2021 को अपने निर्गम मूल्य से 79 प्रतिशत प्रीमियम पर सूचीबद्ध हुआ था, नीचे की ओर रहा है।

अभी पढ़ें Policy Bazaar का शेयर उच्च स्तर से 74 फीसदी गिरा, क्या खरीदारी का अच्छा समय?

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने पिछले हफ्ते एक नोट में कहा था कि विशिष्ट ग्राहकों को लक्षित करने के लिए ब्रांडों के बीच उच्च प्रतिस्पर्धा और प्रभावशाली लोगों की उच्च लागत को देखते हुए, डिजिटल विज्ञापन की लागत नायका के लिए ऊंची बनी रहेगी।

कहा गया, ‘Nykaa का BPC व्यवसाय अप्रभावित रहना चाहिए, क्योंकि यह स्वयं एक विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म है, फैशन व्यवसाय ऊंचा विज्ञापन खर्च देख सकता है। हम इस वर्टिकल की विलंबित लाभप्रदता में सेंध लगाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप FY2023-25 EPS में 16-21 प्रतिशत की कटौती और 1,640 रुपये का एक नया FV है। स्टॉक प्राइस करेक्शन में खरीदारी का मौका है।’

एक अन्य ब्रोकरेज नोमुरा इंडिया ने पिछले हफ्ते 1,365 रुपये के लक्ष्य के साथ स्टॉक पर कवरेज शुरू किया, जो कि वित्त वर्ष 25-40 में सालाना 18 प्रतिशत की राजस्व वृद्धि को अपने लक्ष्य में शामिल करता है।

अभी पढ़ें ‘वह अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे’: Infosys के संस्थापक नारायण मूर्ति ने UK के पीएम बनने पर दामाद Rishi Sunak को दी बधाई

विदेशी ब्रोकरेज, जो नायका के एबिटा मार्जिन को 18 प्रतिशत के स्तर पर स्थिर देखता है, अगले पांच वर्षों में स्टॉक के दोगुने होने की संभावना से इंकार नहीं करता है। जेएम फाइनैंशियल ने कहा कि इस शेयर का वैल्यूएशन नए जमाने की ज्यादातर घाटे में चल रही कंपनियों के मुकाबले प्रीमियम पर है। जेएम फाइनेंशियल ने कहा कि यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि क्या निवेशक स्टॉक को लिक्विडेट करते हैं या होल्ड जारी रखते हैं।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -