---विज्ञापन---

Microsoft, Amazon से पीछे हुआ Google, कंपनी के शेयर हुए धराशाई!

Google के लिए शेयर मार्केट से बुरी खबर आई है। गूगल की अल्फाबेट कंपनी का शेयर के साथ रिवेन्यू भी गिर गया है।

Edited By : Shubham Upadhyay | Updated: Apr 16, 2024 16:31
Share :
multibagger stocks updates, multibagger stocks news updates, multibagger stock updates, multibagger share news,
Photo Credit: Google

Microsoft, Amazon से पीछे हुआ Google, कंपनी के शेयर हुए धराशाई, जी हां, टेक कंपनी गूगल के दिन इस समय अच्छे नहीं चल रहे हैं। दरअसल गूगल के शेयर पिछले 3 महीने के सबसे निचले लेवल पर आ गया है। अगर आंकड़ों की बात करें तो ये गिरावट 8 फीसदी की है। जैसा आप जानते हैं कि गूगल की पैरंट कंपनी अल्फाबेट है, जिसके शेयर गोता खा रहे हैं। वहीं माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन गूगल से अच्छा रिटर्न दिखा रहे हैं।

कल अमेरिकी बाजार में दिखी भारी गिरावट

आपको बता दें कि कल शेयर बाजार एक्सचेंज नैस्डेक और S&P 500 में भारी गिरावट देखी गई थी। वहीं अल्फाबेट का रेवेन्यू निवेशकों की उम्मीद से कम रहा है। अल्फाबेट के लिए ये रिजल्ट पिछले 11 महीनों में सबसे कमजोर रहे हैं। वहीं बात माइक्रोसॉफ्ट की करें तो कंपनी ने अपने शेयर में 3.5 फीसदी की ग्रोथ हासिल की थी। सभी सेगमेंट में माइक्रोसॉफ्ट ने कमाल के रिजल्ट दिए हैं।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का असर पड़ रहा है गूगल पर

अब सवाल ये आता है कि गूगल के साथ आखिर ये क्यों हो रहा है? तो एक्सपर्ट बता रहे हैं कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बढ़ते दबाव की वजह से कंपनी पीछे जा रही है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का अल्फाबेट कुछ खास इस्तेमाल नहीं कर सका है। वहीं माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का यूज अच्छा कर पा रहे हैं।

आने वाले 4 से 5 महीने कंपनी के लिए हैं अहम

अल्फाबेट के लिए आने वाले 4 से 5 महीने अहम होने जा रहे हैं। अगर ऐसे ही मार्केट में गूगल की अल्फाबेट का हाल रहा तो कंपनी की रिवेन्यू बहुत नीचे जा सकते हैं। जिससे बाजार में गूगल के लिए अपनी तकनीक पर आगे काम करना मुश्किल हो सकता है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिए गूगल को जल्दी ही कोई तोड़ निकालना होगा। गूगल को हमेशा मल्टीबैगर स्टॉक माना जाता रहा है, पर अब विश्वास निवेशकों का टूट रहा है।

(fooplugins.com)

First published on: Oct 26, 2023 03:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें