Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

इंफोसिस और विप्रो के बाद इस आईटी कंपनी ने किया वेतन बढ़ाने का ऐलान

नई दिल्ली: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), इंफोसिस और विप्रो के बाद, आईटी प्रमुख कॉग्निजेंट (Cognizant) ने अपने कर्मचारियों के लिए वार्षिक वेतन वृद्धि शुरू करने का फैसला किया है। मामले से वाकिफ लोगों का कहना है कि इस साल कॉग्निजेंट के कर्मचारियों के वेतन में औसतन 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

अभी पढ़ें Gold Price Today 18 October: नहीं थम रहा सोने में गिरावट दौर, आज इतना हुआ सस्ता, दिल्ली-मुंबई से लखनऊ तक ये रहा रेट

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, न्यू जर्सी-मुख्यालय वाली सॉफ़्टवेयर कंपनी ने पिछले सप्ताह अपने कर्मचारियों को सूचित किया था कि उन्हें सप्ताह के दौरान नए मुनाफे के साथ ‘औपचारिक ई-पत्र’ प्राप्त होंगे-अक्टूबर से सहयोगी निदेशक तक के स्तर के लिए वृद्धि प्रभावी होगी।

यह भारतीय साथी कंपनी द्वारा वेतन वृद्धि शुरू करने के कुछ दिनों बाद फैसला लिया गया। पिछले हफ्ते टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने कर्मचारियों के वेरिएबल पे को लेकर बड़ा ऐलान किया था। त्योहारों की खुशी की शुरुआत करते हुए टीसीएस ने बताया कि 70 फीसदी कर्मचारियों को 100 फीसदी वैरिएबल पे मिलेगा। इसके अलावा, शेष 30 प्रतिशत को उनकी व्यावसायिक इकाई के प्रदर्शन के आधार पर भुगतान किया जाएगा।

अभी पढ़ें राजमार्गों पर घातक दुर्घटनाओं के लिए अधिकारी जिम्मेदार होंगे: NHAI

इसी तरह, विप्रो के सीईओ और प्रबंध निदेशक थिएरी डेलापोर्टे ने कहा कि कंपनी वित्तीय वर्ष 2023 की दूसरी तिमाही के लिए अपने 85 प्रतिशत कर्मचारियों को 100 प्रतिशत परिवर्तनीय वेतन का भुगतान करेगी। दूसरी तिमाही के परिणामों के बाद एक प्रेस मीट में बोलते हुए, उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी ने 10,000 से अधिक कर्मचारियों को पदोन्नत किया है और सभी बैंडों के वेतन में वृद्धि की है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -