Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

राजमार्गों पर घातक दुर्घटनाओं के लिए अधिकारी जिम्मेदार होंगे: NHAI

नई दिल्ली: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने कहा है कि खराब सड़क इंजीनियरिंग कार्यों के परिणामस्वरूप होने वाली किसी भी घातक या गंभीर दुर्घटनाओं के लिए अब अधिकारी जिम्मेदार होंगे।

अभी पढ़ें अगले सीजन के लिए Sugar export policy को लेकर जल्द घोषणा करेगी सरकार, जानें- क्या है इसके मायने

NHAI ने एक सर्कुलर में कहा है कि उसने देखा है कि रोड मार्किंग, रोड साइनेज, क्रैश बैरियर के अंतिम उपचार जैसे सुरक्षा कार्यों को पंच सूची में रखकर अनंतिम पूर्णता प्रमाण पत्र जारी किए जा रहे हैं। यह उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा से समझौता करता है और साथ ही एनएचएआई को भी बदनाम करता है।

निर्देश दिया गया है कि परियोजना पर सभी सड़क सुरक्षा कार्य पूरे होने के बाद ही अनंतिम प्रमाण पत्र जारी किए जाएं। एनएचएआई ने एक सर्कुलर में कहा है, ‘खराब सड़क इंजीनियरिंग कार्यों के परिणामस्वरूप होने वाली किसी भी घातक/गंभीर दुर्घटनाओं के लिए क्षेत्रीय अधिकारी/परियोजना निदेशक/स्वतंत्र अभियंता उत्तरदायी होंगे।’

अभी पढ़ें UPI Update: बिना डेबिट कार्ड के अपना UPI PIN बदलें, इस आसान तरीके से सभी काम होंगे फास्ट

हाल ही में, केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कुछ सड़क दुर्घटनाओं के लिए दोषपूर्ण/अपूर्ण परियोजना रिपोर्ट को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि राजमार्गों और अन्य सड़कों के निर्माण के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के लिए कंपनियों को उचित प्रशिक्षण की आवश्यकता है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -