---विज्ञापन---

एक बार चार्ज करो और 857km चलो, सिनेमा हॉल जैसा साउंड, ये कार नहीं लग्जरी होटल है

Mercedes-Benz EQS फेसलिफ्ट का फ्रंट लुक कंपनी की ही S-Class की तरह डिजाइन किया गया है और इसमें अब 118kWh की बड़ी बैटरी मिलेगी जोकि काफी लम्बी रेंज ऑफर करती है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Apr 12, 2024 16:11
Share :
Mercedes-Benz facelift EQS
Mercedes-Benz facelift EQS

Mercedes-Benz ने अपनी लग्जरी इलेक्ट्रिक कार EQS का फेसलिफ्ट मॉडल पेश किया है,अब इसमें बड़ी बैटरी दी गई है। फेसलिफ्ट मॉडल में अब इसकी रियर सीट को पहले से ज्यादा बेहतर और आरामदायक किया है। खास बात ये है कि फेसलिफ्ट EQS का फ्रंट लुक कंपनी की ही S-Class की तरह डिजाइन किया गया है और इसमें  अब 118kWh की बड़ी बैटरी मिलेगी जोकि काफी लम्बी रेंज ऑफर करती है। भारत में इसे इस साल लॉन्च किये जाने की उम्मीद है। आइये जानते हैं नए मॉडल में आपको क्या कुछ खास मिलने वाला है।

डिजाइन और फीचर्स

नई मर्सिडीज-बेंज EQS facelift के डिजाइन में नयापन देखने को मिलता है। इसका फ्रंट डिजाइन प्रीमियम है और एस-क्लास की ही याद दिलाता है। फेसलिफ्ट मॉडल के इंटीरियर में थोड़े बदलाव देखने को मिलते हैं। इसकी रियर सीट को पहले से बेहतर किया है मर्सिडीज का यह भी कहना है कि पीछे की सीटों के बैकरेस्ट में 5mm अधिक फोम मिलता है। ताकि यहां बैठने वालों को ज्यादा आराम मिल सके।

Mercedes-Benz facelift EQS

Mercedes-Benz facelift EQS

इसके अलावा हीट हीटिंग का भी फीचर इसमें शामिल किया गया है। गर्दन और कन्धों के लिए सीट में हीटिंग की सुविधा मिलती है। साथ ही साथ ही सीट की गहराई भी बेहतर हुई है। EQS facelift में Dolby Atmos फीचर के साथ म्यूजिक सिस्टम मिलता है, साउंड ऐसा जैसा कि सिनेमा हॉल में आता है।

बैटरी और रेंज

नई EQS की बैटरी कैपेसिटी को 108.4kWh से बढ़ाकर 118kWh कर दिया गया है जिसकी वजह से इसे 82km की ज्यादा रेंज मिलती है। ARAI के मुताबिक नई  EQS सिंगल चार्ज पर857km की रेंज ऑफर करती है जोकि 900km की रेंज को टच कर सकती है। नई EQS फेसलिफ्ट की कीमत 1.62 करोड़ रुपये रखी है। भारत में इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है। इस साल मर्सिडीज-बेंज भारत में 9 नई कार और एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है।

 

First published on: Apr 12, 2024 04:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें