Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Surya ka Gochar 2022: एक सप्ताह में 4 ग्रहों का राशि परिवर्तन हिला देगा दुनिया, इन 6 राशियों की चमकेगी किस्मत, बाकी करें ये उपाय

Surya ka Gochar 2022: 16 नवंबर को सूर्य राशि परिवर्तन कर वृश्चिक में प्रवेश करेगा और वक्री मंगल, बुध के साथ युति बनाएगा।

Surya ka Gochar 2022: कार्तिक माह में एक साथ दो पूर्ण ग्रहण- सूर्य ग्रहण और चन्द्र ग्रहण के बाद अब एक ही हफ्ते में चार ग्रहों का राशि परिवर्तन का योग बना है। पंचांग की गणना के अनुसार 11 नवंबर को शुक्र ने वृश्चिक राशि में गोचर किया है। इसके बाद 13 नवंबर को वक्री मंगल ने वृषभ राशि में प्रवेश किया है। 13 नवंबर को ही बुध ने भी वृश्चिक राशि में प्रवेश कर मंगल के साथ युति बना ली है।

इन तीन ग्रहों के अलावा 16 नवंबर को ग्रह राज सूर्य भी राशि परिवर्तन कर वृश्चिक में प्रवेश करेंगे और पहले से बनी हुई वक्री मंगल और बुध की युति को सीधे प्रभावित करेंगे। ऐसे में भी राशियों के लिए समय कठिन और आश्चर्यजनक रूप से बदलने वाला होगा। जानिए आपकी राशि के लिए ग्रहों का यह राशि परिवर्तन कैसा रहेगा और किन्हें सूर्य को अनुकूल बनाने के लिए सूर्य के उपाय करने होंगे।

तीन ग्रहों के साथ सूर्य के राशि परिवर्तन (Surya ka Gochar 2022) का होगा ऐसा असर

मेष राशि (Aries)

इस राशि से जुड़े लोगों के लिए इन चारों ग्रहों की युति बहुत ही शुभ रहने वाली है। पुरानी जान-पहचान वालों से मिलेंगे। लंबे समय से अटके हुए काम भी पूरे होंगे। घर में कोई बड़ा फंक्शन हो सकता है। आपको केवल इतना सा करना है कि बिल्कुल शांत रहें और चुपचाप अपना काम करते रहें। भाग्य स्वतः ही आपके लिए सफलता के द्वार खोलता चला जाएगा।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: आपके घर में भी है छिपकली तो जल्द मिलेगी ये खुशखबरी!

वृषभ राशि (Tauras)

वृषभ राशि वालों को कुछ समय के लिए विशेष सावधानी रखने की जरूरत है। मूड अपसेट हो सकता है लेकिन अपने व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखें। किसी से अनावश्यक रूप से न उलझें अन्यथा हानि भी हो सकती है। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल बन रहा है। कोई नया प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini)

आने वाला समय आपके लिए खुशखबरी लेकर आएगा। चारों ग्रहों की युति आपके जीवन को एक नई और रचनात्मक दिशा में लेकर जाएगी। आपके काम अपने-आप पूरे होते चले जाएंगे। आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएं।

कर्क राशि (Cancer)

ज्योतिष के अनुसार चारों ग्रहों का योग कर्क राशि वालों के लिए वैसे तो शुभ बना हुआ है परन्तु उन्हें मानसिक चिंता बनी रहेगी। तनाव और चिंता के चलते वे हाथ आई सफलता को भी खो देंगे। इसलिए निश्चिंत रहे और अपने प्रयास करते रहें, निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के लिए अब समय थोड़ा खराब आ रहा है। हालांकि मन के कारक चन्द्रमा की मजबूत स्थिति के कारण वे निराश नहीं होंगे और लगातार संघर्ष करते रहेंगे। इस वजह से थोड़े परिश्रम के बाद उन्हें भी सफलता मिल जाएगी। इसके अलावा उन्हें हमेशा किसी न किसी का सहयोग और मार्गदर्शन मिलता रहेगा।

कन्या राशि (Virgo)

इस राशि के लोगों का पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। छोटे-मोटे विवादों में नहीं उलझेंगे तो सफलता प्राप्त होती चली जाएगी। पार्टनर से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। इसलिए फालतू की बातों पर ध्यान न देकर अपना कार्य करते रहें।

तुला राशि (Libra)

इस सप्ताह तुला राशि वालों को कोई बहुत बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। लव लाइफ भी पहले से बेहतर रहेगी। अपने अधिकारियों और दोस्तों की सलाह मान कर आप जीवन में काफी आगे बढ़ सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Krishna Motivational Story: हारना ‘बुरी’ नहीं अच्छी बात है, बताती है कृष्ण की यह कहानी

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आने वाला समय ठीक ही रहेगा। सहकर्मियों से कोई विवाद हो सकता है, बेहतर होगा, कोई भी गलतफहमी न होने दें। एजुकेशन सेक्टर से जुड़े लोग (स्टूडेंट्स, टीचर्स और दूसरे प्रोफेशनल्स) के लिए आने वाला समय जबरदस्त सफलता दिलाएगा। इसी तरह रिसर्च और विज्ञान से जुड़े लोगों के लिए भी नया सप्ताह नए अवसर लेकर आएगा।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण समय आ रहा है। नई योजनाओं पर काम हो सकता है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं, वे रोजगार चेंज कर सकते हैं। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखेंगे तो हर जगह सफलता मिलेगी अन्यथा नुकसान भी हो सकता है। परिवार में कोई बड़ा धार्मिक आयोजन हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn)

गलतफहमियों के चलते मकर राशि वालों के जीवन में उलझनें आ सकती हैं। परिवार, नौकरी, व्यापार के मोर्चें पर समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें अन्यथा बीमारी के चक्कर में कोई बड़ा अवसर हाथ से छूट सकता है।

यह भी पढ़ें: Kaal Bhairav Ashtami: कालभैरव अष्टमी पर करें भैंरूजी के ये 3 उपाय, फटाफट बदलेगी किस्मत

कुंभ राशि (Aquarious)

इस राशि के लोग अपनी सूझबूझ और अक्ल से अपने बिगड़े हुए काम बना लेंगे। कुंभ राशि के जातकों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। नौकरी वालों का प्रमोशन हो सकता है और व्यापारियों को धन लाभ होगा। दूसरे लोग आगे बढ़कर आपकी मदद करेंगे।

मीन राशि (Pisces)

इन चारों ग्रहों की युति मीन राशि के लिए थोड़ा सा कठिन समय लेकर आई है। यदि अपना आत्मविश्वास बनाए रखें और धैर्यपूर्वक काम करते रहें तो जल्दी ही सभी संकट टल जाएंगे। अपनी कड़ी मेहनत के बल पर इस राशि के जातक हर वो चीज हासिल कर सकते हैं जो वो पाना चाहते हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के ज्ञान पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। news24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -