Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Long Ke Totke: हर बिगड़ा काम बना देगा लौंग का यह उपाय, मंगलवार को ऐसे करें टोटका

Long Ke Totke: लौंग न सिर्फ सेहत और मसालों के लिए अच्छी है बल्कि इसे ज्योतिष और पूजा-पाठ में भी यूज किया जाता है। जानिए क्या है लौंग के उपाय

Long Ke Totke: ज्योतिष में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जो तुरंत असर दिखाते हैं। इसी तरह का एक उपाय है लौंग का टोटका। लौंग न सिर्फ सेहत और मसालों के लिए अच्छी है बल्कि इसे ज्योतिष और पूजा-पाठ में भी यूज किया जाता है। कई बार हमारे सामने ऐसी समस्याएं आ जाती हैं जिनका कोई हल नहीं मिलता। ऐसे समय में लौंग के इन टोटकों को अवश्य आजमाना चाहिए।

लौंग के उपाय करने से पहले तो यह जान लें कि लौंग अपने आप में बहुत शक्तिशाली तत्व है। इसमें जबरदस्त एनर्जी होती है जिसे हम अपने फायदे के लिए नेगेटिव या पॉजिटिव तरीके से काम ले सकते हैं। यही कारण है कि लौंग का प्रयोग वशीकरण व अन्य कार्यों में किया जाता है। जानिए लौंग से जुड़े कुछ ऐसे ही प्रयोगों के बारे में

यह भी पढ़ेंः Amavasya Ke Upay: 23 नवं. को है अमावस्या, इन टोटकों को करते ही चमक उठेगा भाग्य

हर बिगड़ा काम बना देगा लौंग का यह उपाय (Long Ke Totke)

यदि हजारों प्रयास के बाद भी आपके काम बिगड़ रहे हैं, आपको बार-बार असफलता मिल रही है तो मंगलवार को लौंग का यह उपाय करें। इस उपाय में मंगलवार के दिन हनुमानजी की प्रतिमा के आगे चमेली के तेल का दिया जलाएं। उस दिए को जलाने से पहले दौ लौंग डाल दें। फिर वहीं पर बैठकर हनुमान चालिसा का पाठ करें। अंत में आरती उतार कर प्रभु से प्रार्थना करें। ऐसा लगातार 21 मंगलवार तक करने से आपके कार्य बनने लगेंगे। आप जहां भी हाथ रखेंगे, वहीं सफलता मिलने लगेगी।

यह भी पढ़ेंः Palmistry Tips: अगर हथेली में यहां है क्रॉस का निशान तो देवता भी करेंगे मदद, मिलेगा यह फल

लौंग के ये उपाय भी हैं फायदेमंद

  • घर में आर्थिक तंगी दूर करने के लिए भी ज्योतिष में लौंग का टोटका बताया गया है। इसके लिए मां लक्ष्मी को गुलाब के फूल तथा दो लौंग भेंट करें। उसी समय एक लाल रंग के कपड़े में 5 लौंग और 5 कौड़ियां बांधकर अपने घर या ऑफिस (व्यापार स्थल) की तिजोरी में रख दें। तंत्र ज्योतिष के इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती ह
  • जब भी आप किसी कार्य के लिए घर से बाहर निकलें तो ईश्वर का ध्यान करते हुए मुंह में दो लौंग रख लें। इसे कार्यस्थल पर पहुंचने तक मुंह में ही रखें। निर्धारित कार्यस्थल पर पहुंच कर उस लौंग को फेंक दें। ऐसा करने से आपका कार्य अवश्य सिद्ध होगा। शास्त्रों में अलग-अलग उद्देश्यों के लिए अलग-अलग उपाय बताए गए हैं। इनका प्रयोग आप किसी विद्वान पंडित की सलाह से कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -