Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Vastu Tips: पुराने पर्स को बदलते वक्त इन बातों का रखें खास ख्याल, जेब में पैसों की कभी नहीं होगी कमी

Vastu Tips: मान्यता के मुताबिक फटे जूते-चप्पल या फिर पर्स कभी नहीं रखनी चाहिए। लेकिन कई बार फटी हुई पर्स इतनी लकी होती है या फिर दिल के इतने ज्यादा करीब होती है तो उसे लोग फेंकने से कतराते हैं।

Vastu Tips: हर व्यक्ति की चाहत होती है कि उसे कभी किसी चीज की कमी महसूस न हो और उसका जीवन सुखमय रहे। इसके लिए दिन-रात एक करके व्यक्ति मेहनत भी करता हैं, लेकिन कई बार देखा जाता है कि अथक मेहनत और कोशिश के बावजूद व्यक्ति को सफलता नहीं मिलती। उसके मेहनत पर पानी फिर जाता है।

लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है? ये सब कुछ और नहीं बल्कि घर में मौजूद वास्तु दोष के कारण होता है। जिसके चलते इंसान के हर कार्यों में बाधा उत्पन्न होता है।  ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिसका आप यदि सही ढंग से पालन करते हैं तो आपकी किस्मत खुल जाएगी।

अभी पढ़ें Pitru Paksha 2022: क्या आपकी कुंडली में भी पितृ दोष, यहां जानें निवारण का सबसे आसान उपाय

अक्सर लोग पुरानें और फटे-चीजे वस्तुओं का इस्तेमाल करना बंद कर देते हैं। ऐसा ही कुछ पुराने जूते-चप्पल, पर्स और बैग के साथ भी होता है। मान्यता के मुताबिक इसे चीजों के इस्तेमाल से नकारात्मकता आती है और दरिद्रता वास करती है।

मान्यता के मुताबिक फटे जूते-चप्पल या फिर पर्स कभी नहीं रखनी चाहिए। लेकिन कई बार फटी हुई पर्स इतनी लकी होती है या फिर दिल के इतने ज्यादा करीब होती है तो उसे लोग फेंकने से कतराते हैं। लेकिन फटा हुआ पर्स घर में रखने से राहु ग्रह कमजोर होता है और इससे आपको परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है।

लेकिन कई बार लोगों को लगता है कि उनका पुरानी पर्स की तरह नई पर्स लकी साबित नहीं होगा। अगर आपके मन में भी ऐसे सवाल हैं तो वास्तु शास्त्र में बताए गए नियमों के मुताबिक आप अपने पुराने पर्स से अपना भाग्य चमका सकते हैं।

अभी पढ़ें Anant Chaturdashi 2022: अनंत चतुर्दशी पर इन उपायों से होंगे मालामाल, घर में बनी रहेगी सुख और समृद्धि

पुराने पर्स को बदलने से पहले जरूर करें ये काम

  • अगर आपका भी पर्स पुराना हो गया है तो नया पर्स रखने से पहले आप पुराने पर्स में 1 रुपए का सिक्का डाल दें और लाल रंग के कपड़े में लपेटकर रख दें। ऐसा करने से पुराने पर्स में जिस तरह पैसा बना रहता था वैसे ही नए पर्स में भी बना रहेगा।
  • अगर आपका पुराना पर्स आपके लिए लकी है, लेकिन खराब होने के कारण आपको बदलना पड़ रहा है, तो इसे फेंके नहीं, बल्कि पुराने पर्स में थोड़े से चावल डालकर रख दें। दूसरे दिन इन चावल को निकालकर अपने नए पर्स में रख लें। ऐसा करने से पुराने पर्स का पूरा लक, पॉजिटिव एनर्जी नए पर्स में आ जाएगी।
  • अगर आप पुराना पर्स पास में रखना चाहते हैं ,तो अगर वह फटा हुआ है तो उसे सही करा कर ही रखें। क्योंकि फटा हुआ पर्स रखने से राहु ग्रह कमजोर हो जाता है, जिससे व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं। न्यूज 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। इसके लिए किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

अभी पढ़ें – आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -