---विज्ञापन---

Aaj Ka Rashifal: आज अष्टमी पर कैसा रहेगा आपका दिन? पढ़ें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 16 April 2024: ज्योतिषाचार्य डॉ. संजीव शर्मा ने आज का राशिफल और उपाय बताया है, आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Edited By : Simran Singh | Updated: Apr 16, 2024 06:03
Share :
Kal Ka Rashifal 14 May 2024 tuesday today Horoscope astrology news
मंगलवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 16 April 2024: आज 16 अप्रैल दिन मंगलवार को नवरात्रि का आठवां दिन है और कई श्रद्धालु इस दिन दुर्गाष्टमी मनाते हैं। अष्टमी के अवसर पर 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? किन राशियों के लिए उपायों को अपनाना फलदायी होगा? आपका मंगलवार का दिन कैसा रहेगा और आपको किन चीजों का ध्यान रखना होगा? आइए ज्योतिषाचार्य डॉ. संजीव शर्मा से 16 अप्रैल 2024 का राशिफल और उपाय जानते हैं।

1. मेष राशि

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे । आप निजी व्यापारिक गतिविधियों में भाग लेंगे। समस्याओं को हल करने का प्रयास करेंगे व उसमें सफल भी होंगे। संतुलित खानपान का अनुपालन करें। मंगलवार को सुबह मंगल का बीज मंत्र का जाप करें वह बंदरों को केले अथवा गुड़ चना खिलाएं

2. वृषभ राशि

संबंधों में निकटता आएगी। अगर आप एक विद्यार्थी हैं अथवा जॉब कर रहे हैं तो आप अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहें। अपने सह कर्मियों का सम्मान करें। सुबह सूर्य को हल्दी व चावल डालकर जल अर्पित करें। गाय 4 रोटी वह गुड़ खिलाये। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप अवश्य करें।

3. मिथुन राशि

आर्थिक मामलों में सुधार आएगा परंतु बार-बार मिलने वाली असफलता के कारण परेशानी की स्थिति बन सकती है। परंतु आपको परेशान नहीं होना है। आप शांत रहें और अध्यात्म का सहारा लें। आज बंदरों को गुड़ चना अथवा केला खिलाएं। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें तो ठीक रहेगा। गाय को हरा चारा खिलाएं।

4. कर्क राशि

रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। जल्दबाजी से बचें अन्यथा आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आप इन आदतों पर अंकुश लगा लें। मित्रों से सहयोग मिलेगा। परिवार में किसी कार्य का आयोजन होगा। रिश्तेदार या मित्र के घर आने से आपको एक अच्छी ऊर्जा मिलेगी। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा दिन बितेगा। आज गाय और कुत्ते को रोटी दें तो अच्छा रहेगा। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। सूर्य को हल्दी और चावल डालकर जल दें।

5. सिंह राशि

कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी हो सकती है। राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। किसी रिश्तेदार के आने से घर में माहौल बहुत अच्छा हो जाएगा। पारिवारिक जीवन बहुत अच्छा रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर के कार्य करें तो सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों के प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के पूरे योग बनते हैं। सुबह गाय को 4 रोटी और गुड़ दें।

6. कन्या राशि

भाई बहन या संतान के कारण चिंतित रहेंगे। अपना आत्मविश्वास बनाकर रखिए किसी भय से परेशान न हो। परिवार के सदस्यों से बिना वजह न उलझें अन्यथा पूरा दिन तनाव रहेगा। प्रेम संबंधों में पहल करने से बचें तो अच्छा रहेगा। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को भोजन करा दें तो दिन अच्छा रहेगा। घायल गोवंश का उपचार करा दें।

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: कैसा रहेगा 15 अप्रैल से 21 अप्रैल तक पूरा सप्ताह?

7. तुला राशि

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। व्यावसायिक दृष्टि से अच्छा समय है। बिना वजह किसी से न उलझें अन्यथा हानि होगी। किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र का दान करें।

8. वृश्चिक राशि

पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा। आज मन उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। अधिकारियों से फायदा होगा। परिवार में कोई सांस्कृतिक कार्य संपन्न होगा। घर परिवार में उत्साह व उल्लास का माहौल बनेगा। अगर आप पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि की इच्छा रखते हैं तो आज का दिन बहुत उत्तम रहेगा। घरेलू सामान और वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। बंदर को केला अथवा गुड़ चना दें।

9. धनु राशि

धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। किसी गाय को 4 आटे की लोई में हल्दी लगाकर देंगे तो दिन शुभ रहेगा। सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें और कुत्ते को रोटी दें। किसी घायल कुत्ते का उपचार भी करा दें।

10. मकर राशि

सुल्तान के दायित्व की पूर्ति होगी। किसी धार्मिक स्थल का दर्शन करेंगे तो अच्छा रहेगा। जरूरतमंद इंसान की मदद करेंगे तो अच्छा रहेगा। पति पत्नी के संबंधों के लिए समय अच्छा है। घायल कुत्ते का उपचार करा दें और कुत्ते को रोटी दें।

11. कुंभ राशि

दांपत्य जीवन के कारण मन परेशान रहेगा। आज किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ घूमने जा सकते हैं। गाड़ी सावधानी से चलाएं। माता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर चले तो दिन अच्छा रहेगा। किसी घायल कुत्ते की सेवा करें तो अच्छा रहेगा। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें।

12. मीन राशि

सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक क्षेत्र में जोखिम से बचें। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है। नकारात्मक लोगों से दूर रहें अन्यथा आपके लिए समस्या बढ़ सकती है। एक चुटकी हल्दी पानी में डालकर स्नान करें तो दिन अच्छा रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

First published on: Apr 15, 2024 03:14 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें